चीनी नागरिकों के वीजा मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थित आवास पर सीबीआई की छापेमारी

चीनी नागरिकों के वीजा मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थित आवास पर सीबीआई की छापेमारी

प्रेषित समय :18:38:33 PM / Sat, Jul 9th, 2022

चेन्नई. सीबीआई के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थिति आवास पर आज शनिवार को छापा मारा है. जानकारी के अनुसार सीबीआई 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में रिश्वत लेने के आरोपों की जांच कर रही है. जिस समय यह वीजा जारी किया गया था, उस समय कार्ति चिदंबरम के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे.

इस मामले में कार्ति चिदंबरम सीबीआई के सामने पेश भी हो चुके हैं. यह मामला तब का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे. सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है कि यह मामला 263 चीनी कर्मियों को दोबारा वीजा जारी करने के लिए वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड के एक शीर्ष अधिकारी से जुड़ा है, जिसने कार्ति चिदंबरम और उनके करीबी एस भास्कररमन को 50 लाख रुपये की रिश्वत दिए जाने के आरोपों से संबंधित है. वहीं इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है.

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने के आखिरी सप्ताह में दिल्ली हाई कोटज़् को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम के खिलाफ 12 जुलाई तक कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का अश्वासन दिया. कथित चीनी वीजा घोटाला मामले में कार्ति की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 12 जुलाई को होगी.

कार्ति और ईडी के वकील के अनुरोध पर अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया. ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से अदालत को आश्वासन दिया कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एनएसई के अधिकारियों-कर्मचारियों के फोन टैपिंग मामले में सीबीआई की 18 जगहों पर छापेमारी

टाटा पावर के 6 अधिकारियों समेत पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक गिरफ्तार, सीबीआई की कार्रवाई

मुख्यमंत्री बघेल का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- महाराष्ट्र में अब ईडी-सीबीआई के छापे नहीं पड़ेंगे

फिर सामने आया 34615 बैंक फ्रॉड का मामला, सीबीआई ने मुंबई में 12 स्थानों पर की छापेमारी

इटारसी लोको शेड के सीनियर डीएमई 50 हजार की रिश्वत लेते सीबीआई ने पकड़ा, बंगला प्यून से मांगे थे रुपए

Leave a Reply