ज्योतिष की नजर से पंजाब के सीएम भगवंत मान के ग्रह योग

ज्योतिष की नजर से पंजाब के सीएम भगवंत मान के ग्रह योग

प्रेषित समय :20:38:20 PM / Sun, Jul 10th, 2022

देश के इतिहास में ये दूसरी घटना है जब कोई सिटिंग सीएम  ने शादी किया है.  
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की  हरियाणा की डॉक्टर हरप्रीत कौर से शादी हो चुकी है.  ज्योतिष की नजर में इस शादी को विशेष निगाहों से देखा जा रहा है. ज्योतिषीय विषय पर अध्ययन करने वाले मध्यप्रदेश के गाडरवारा  निवासी रंजीत कौरव (Ranjeet Kourav)  ने भगवंत मान की कुंडली का अध्ययन किया है. साथ ही  इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी पोस्ट किया है. 

17 अक्टूबर 1973 को दोपहर साढ़े ग्यारह बजे  संगरूर में जन्मे  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की कुंडली भी उनकी तरह अनूठी है .
लग्न कुंडली में राहु केतु गुरु सूर्य सहित चार ग्रह नीच के होकर बैठे है . मिथुन राशि और धनु लगन की इस कुंडली में सप्तम भाव में शनि चन्द्र और केतु की युति है जबकि राहु लगन में है . द्वितीय में गुरु और पंचम में मंगल है ..बुध सूर्य ग्यारहवें और शुक्र बारहवें  भाव है .

क्या गजब संयोग कहिए ये पांचवीं कुंडली देख रहा हूं जो 17 अक्टूबर  से 27 अक्टूबर के बीच 1973 की है और सभी के सभी पांचों लोग सेलेब्रिटी टीवी या सिनेमा /संगीत से जुड़े लोग है .
मान साहब अपनी ड्रिंक हैबिट्स के लिए  चर्चा  में रहे है अर्थात सप्तम भाव में बन रहा "विष दोष" पूर्ण रूप से इनकी कुंडली  में प्रभावी रहा है और शनि चन्द्र केतु की इस  अशुभ युति ने इनका पहला विवाह विच्छेद भी कराया और आगे भी स्त्री सुख मिले इसमें संदेह है . 

बारहवें भाव में शुक्र विलासिता में रत और ऐसो आराम  में खर्च करने वाला बनाता है किन्तु दाम्पत्य के लिए ठीक नहीं होता 
प्रथम दृष्टया इनकी लग्न कुंडली को देख कर कोई कह नहीं सकता कि ये शख्स जिसकी कुंडली में चार ग्रह नीच के है , बो किसी राज्य का cm और एक बड़ी सेलेब्रिटी हो सकता है , किन्तु इसका सारा राज  छुपा है नवमांश कुंडली में जहा राहु केतु उच्च हो गए है और शनि नवम भाव है . और गुरु स्वराशि के हो गए है .
सूर्य अंशवल में  शिशु रूप है अतः उनके नीचतव का भी विशेष प्रभाव नहीं रहा है . 
अगर किसी को राहु की माया देखनी हो तो इससे बेहतर और कोई कुंडली नजीर नहीं हो सकती 
लगने बैठा राहु कब आसमान फाड़ के बरसात कर दे, कहना मुश्किल है ...इन्हे भी जो मिला सब राहु ने ही दिया ...अभी शनि की महादशा चल रही है , कुछ माह पूर्व जब ये सीएम  बने तब शनि  में राहु का  ही अंतर था .और अभी कुछ दिन पूर्व गुरु का अंतर शुरू हुआ है और दूसरी शादी होने वाली है .
अब आते है असली बात पर , राहु जितने तेजी से कुछ देता है  उतनी ही तेजी से लेे भी लेता है , इस कुंडली पर मेरा निष्कर्ष यही है कि मान्  साहब अपना कार्यकाल पूर्ण होने के पहले ही सीएम पद खो देंगे और ना सिर्फ मुख्यमंत्री  पद बल्कि दूसरी बार तलाक़ होना भी लगभग तय है . 
साथ ही इनके ग्रह योग ऐसे है ये जिस संस्था दल  संस्थान आदि से सबद्घ होंगे उसके विनाश का कारण बनेंगे ,. इसलिए  यदि ये आम आदमी पार्टी (आप) से अलग नहीं होते तो पांच से सात साल के अंदर पंजाब से आप  पार्टी का अवसान भी तय मानिए .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ज्योतिष के अनुसार पृथ्वी पर जन्म लेते ही व्यक्ति का संबंध नवग्रहों से जुड़ जाता है.!

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 9 जुलाई 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से जुलाई 2022 का मासिक राशिफल

ज्योतिष अपना भाग्य क्यों नहीं बदलते!

ज्योतिष लॉक प्रोफाइल और राहु

Leave a Reply