आईएमडी ने मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :17:49:12 PM / Wed, Jun 15th, 2022

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार के दिन मौसम में खासा बदलाव देखने को मिला है. लोगों को इस तपती गर्मी से राहत मिल रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह सूचना दी है कि आने वाले दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में गरज के साथ जोरदार वर्षा हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली में 15 जून से 18 जून तक बारिश होने की संभावना है. इसके साथ-साथ मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आने वाले कुछ दिनों में दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण पश्चिम बिहार और झारखंड में लू चल सकती है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले 5 दिनों में बादलों की गरज और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है. वहीं बुधवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 16 से 18 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के बीच बारिश होगी. 16 और 17 जून के बीच हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही उत्तरी पंजाब में 16 जून को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

अगले 5 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों तक तटीय कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है. वहीं अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी वर्षा की संभावना है. तमिलनाडु, कराईकल में 15, 17 और 18 जून में तेज वर्षा होने वाली है. वहीं केरल और माहे में 15-18 जून तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम विभाग का इन राज्यों में भारी बारिश का एलर्ट, यूपी, बिहार, दिल्ली से मानसून अभी दूर

राजस्थान: दुष्कर्म के आरोपी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

दिल्ली के यमुना खादर इलाके में मिला हैंड ग्रेनेड, एनएसजी की टीम ने किया डिफ्यूज

राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष ने शुरू की तैयारी, 15 जून को ममता बनर्जी ने दिल्ली में बुलाई ज्वाइंट मीटिंग

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने भड़काऊ बयान को लेकर ओवैसी व स्वामी नरसिंहानंद पर दर्ज किया मामला

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में फिसले JNU, DU और जामिया, IIT दिल्ली ने मारी बाजी

Leave a Reply