एमपी के जबलपुर में मदन-महल पहाड़ी पर लगाए जाएगें 20 हजार पौधे, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

एमपी के जबलपुर में मदन-महल पहाड़ी पर लगाए जाएगें 20 हजार पौधे, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

प्रेषित समय :16:01:01 PM / Mon, Jul 11th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मदन-महल की पहाड़ी पर हरियाली लाने के लिए 20 हजार पौधे लगाए जाएगें, अभी तक पांच हजार पौधे लगाए जा चुके है. कलेक्टर इलैयाराजा टी ने आज सुबह टीम के साथ पहाड़ी का निरीक्षण किया और तय कार्ययोना के अनुसार पौधारोपण के कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए है.

बताया जाता है कि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई मदनमहल की पहाड़ी पर हरियाली लाने के लिए पौधारोपण का कार्य मानसूनी सीजन में किया जा रहा है, जिसका निरीक्षण करने के लिए आज कलेक्टर इलैयाराजा टी अधिकारियों की टीम के साथ पहुंचे, उन्होंने लगाए गए पौधों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत बताई तथा उच्च गुणवत्ता के पौधे ही रोपने के निर्देश दिए. गौरतलब है कि जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मदन महल पहाड़ी के अतिक्रमण मुक्त कराए गए करीब 20 एकड़ क्षेत्र को हरे भरे क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा रहा है.

स्मार्ट सिटी से यहां स्थानीय प्रजाति के फलदार पौधों के साथ ही ग्राफ्टेड सीतफल एवं आंवला के पौधे भी लगाये जा रहे हैं . कुल 20 हजार फलदार पौधे मदनमहल की बदनपुरए सूपाताल एवं देवताल पहाड़ी पर लगाये जायेंगे, जिसमें अभी तक करीब 5 हजार पौधे लगाये जा चुके हैं . कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के पौधारोपण के कार्यों के निरीक्षण के मौके पर स्मार्ट सिटी के प्रशासनिक अधिकारी रवि राव एवं  सहायक यंत्री कविश मिश्रा मौजूद थे .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टर के साथ मारपीट कर हंगामा, नाबालिग सहित 10 गिरफ्तार..!

जबलपुर में पत्नी-साले की प्रताडऩा से परेशान होकर सब-इंस्पेक्टर के भाई ने की आत्महत्या..!

जबलपुर में डिवाइडर से टकराए बाइक सवार युवक की मौत..!

जबलपुर में फरार सटोरियों की जमानत का विरोध करने वाले फरियादी को धमकी

जबलपुर से मुम्बई उड़ान भरने से पहले स्पाइस जेट के विमान में आई खराबी, 8 घंटे बाद भी डुमना विमानतल पर बैठे यात्री

Leave a Reply