एमपी: एंबुलेंस नहीं मिलने पर मासूम भाई का शव गोद में लेकर सड़क किनारे बैठा रहा 8 साल का बच्चा, डॉक्टरों को नोटिस

एमपी: एंबुलेंस नहीं मिलने पर मासूम भाई का शव गोद में लेकर सड़क किनारे बैठा रहा 8 साल का बच्चा, डॉक्टरों को नोटिस

प्रेषित समय :13:09:32 PM / Mon, Jul 11th, 2022

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में 2 साल के बच्चे की मौत के बाद उसके परिजनों को एंबुलेंस नही देने के मामले में कलेक्टर ने जिला अस्पताल के 4 डॉक्टरों को नोटिस जारी कर इन डॉक्टरों को तीन दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि 8 साल का भाई अपने 2 साल के भाई का शव लिए बहुत देर तक सड़क किनारे बैठा रहा. वहां से गुजर रहे लोगों की इस बच्चे पर जब नजर पड़ी तो कई लोगों ने बच्चे के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. जिसके बाद हंगामा मच गया था.

बताया जा रहा है कि सोशन मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर बी. कार्तिकेय ने सिविल सर्जन डॉ विनोद गुप्ता, अंबाह बीएमओ डॉ डीएस यादव, ड्यूटी डॉ नरेश गांगील, अंबाह डॉ सतीश यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. प्रशासन ने डॉक्टरों से पूछा है कि आखिर बच्चे के परिजनों को एंबुलेंस क्यों नहीं मिली. इसका जवाब तीन दिन में दीजिए. 

गौरतलब है कि ये मामला अंबाह के बडफ़रा गांव का है. यहां रहने वाले पूजाराम जाटव के दो साल के बेटे राजा की तबीयत बिगड़ गई थी. पूजाराम उसे छोटे बेटे गुलशन के साथ लेकर अंबाह के अस्पताल पहुंचे. यहां डॉक्टरों ने राजा को देखा तो उसकी स्थिति गंभीर देख मुरैना के जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में जब डॉक्टरों ने बच्चे का इलाज किया तो पता चला कि उसके पेट में पानी भर गया है. थोड़ी ही देर बाद राजा की मौत भी हो गई.

इसके बाद बच्चे के पिता ने कुछ देर बाद जब अस्पताल प्रबंधन से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस मांगी तो उन्होंने उसे मना कर दिया और कहा कि बाहर से कोई गाड़ी किराये पर ले लो. पिता पूजाराम ने वह भी कोशिश की लेकिन, गाड़ी वाले किराया ज्यादा मांग रहे थे. आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते वह किराया नहीं दे सके. इसके बाद वे छोटे बेटे गुलशन और राजा का शव लेकर अस्पताल से बाहर आ गए.

अस्पताल के बाहर आने के बाद पूजाराम बेटे का शव गुलशन की गोद में रखकर सस्ती गाड़ी का इंतजाम करने चले गए. गुलशन सड़क किनारे भाई का शव लिए बैठा रहा. इसके बाद वहां जिस-जिस की नजर पड़ी वह हैरान हो गया. लोगों ने बच्चे का वीडियो बनाना शुरू कर दिया. इस बीच कोतवाली के टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन ने जब ये देखा तो तुरंत जिला अस्पताल से एंबुलेंस की व्यवस्था कराई और पूजाराम की आर्थिक मदद की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में दान के फंड का राष्ट्र विरोधी एजेंडे के लिए दुरूपयोग करने पर मेधा पाटकर सहित 12 लोगों पर केस दर्ज

एमपी में हनुमान चालीसा पढऩे पर 7 छात्रों पर कालेज प्रशासन के जुर्माना लगाने पर राज्य सरकार सख्त, जांच के आदेश

एमपी के इस गांव में गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने कर दिया थाने का घेराव

एमपी: चुनावी रंजिश में दबंगों ने पार की हैवानियत की हद, युवक के पैर में छेद कर डाल दी सरिया

एमपी एमएलए कोर्ट ने राज बब्बर को सुनाई दो साल की सज़ा, 26 साल पुराना यह है मामला

Leave a Reply