बिहार: महिला कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफ़ा, पूरी सैलरी के साथ मिलेगा मातृत्व अवकाश

बिहार: महिला कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफ़ा, पूरी सैलरी के साथ मिलेगा मातृत्व अवकाश

प्रेषित समय :20:02:48 PM / Wed, Jul 13th, 2022

पटना. बिहार सरकार के विभिन्न विभागों और कार्यालयों में कार्यरत महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने बिहार सरकारके विभिन्न विभागों में कार्यरत महिलाकर्मियों को पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश देने की घोषणा की है. दरअसल सूचना प्रावैधिकी विभाग, बिहार सरकार के अंतर्गत बेल्ट्रॉन के द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से विभिन्न विभागों/कार्यालयों में कार्यरत महिलाओं को पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश का प्रावधान लागू किया गया है.

मंत्री जीवेश कुमार, मंत्री सूचना प्रावैधिकी विभाग ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि सूचना प्रावैधिकी विभाग के अंतर्गत बेल्ट्रॉन के सहयोग से राज्य के विभिन्न विभागों/कार्यालयों में विभिन्न कोटि के महिला संविदा कर्मियों तथा डाटा एन्ट्री ऑपरेटर, प्रोग्रामर, आशुलिपिक और आई.टी महिलाकर्मियों के लिए पूर्ण वेतन के साथ मातृत्व अवकाश का प्रावधान किया गया है. बिहार सरकार का यह निर्णय बेहतरीन ई-गवर्नेंस के संचालन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

उन्होंने बताया कि विभाग की यह पहल महिलाओं के मातृत्वकाल में सहयोग प्रदान करने के साथ ही एक स्वस्थ और आदर्श समाज की स्थापना में योगदान देगा. उन्होंने कहा कि यह महिला अधिकारों के संरक्षण के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण की दिशा में राज्य सरकार का महत्वपूर्ण कदम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश

बिहार के मोतिहारी में चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बिहार में उफान पर कोसी-गंडक समेत कई नदियां, 72 घंटे में आकाशीय बिजली से 26 मौतें

बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में विस्फोट, दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

बिहार में कोरोना का कहर, बेउर जेल में एक साथ पॉजिटिव मिले 37 कैदी, मचा हड़कम्प

Leave a Reply