बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में विस्फोट, दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में विस्फोट, दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

प्रेषित समय :15:34:25 PM / Fri, Jul 1st, 2022

पटना. बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है. यहां सिविल कोर्ट में धमाका हुआ है. इस धमाके में  पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. घायल पुलिसवालों में एक दारोगा भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि अगमकुआं थाने की पुलिस से विस्फोटक बरामद किया था. इस विस्फोटक को सीन कराने (कोर्ट को दिखाने के लिए) के लिए सिविल कोर्ट लाया गया था. विस्फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था. कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्फोटक ब्लास्ट कर गया. धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए. इनमें से एक दारोगा भी शामिल है.

गंभीर रूप से घायल दारोगा को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है. अन्य दो घायल पुलिसकर्मियों का इलाज भी पीएमसीएच में ही चल रहा है. फिलहाल आधिकारिक रूप से यह पता नहीं चल सका है कि पटना सिविल कोर्ट के एक कमरे में रखा गए विस्फोटक में अचानक से ब्लास्ट कैसे हो गया? धमाके की आवाज सुनकर कोर्ट परिसर में कोलाहल मच गया. कोर्ट परिसर में मौजूद लोग वहां इकट्ठा हो गए. धमाके में घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया.

सूत्रों से बताया जा रहा है कि  एक केस के सबूत के तौर पर अगमकुआं थाने के दारोगा एक बम साथ लाए थे. यह बम केस में एक सबूत था, लेकिन इसी दौरान बम अचानक फट गया और अगमकुआं थाने के दारोगा इस विस्फोट में घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार धमाके की चपेट में आने से दारोगा रैंक के एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं जबकि, दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. हादसे में घायल होने वाले दारोगा का नाम सुधीर कुमार बताया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : सेहरा बांध दूल्हा बना डॉग, पूरी हुई मन्नत तो कराई शादी; बैंड-बाजे के साथ हुई हर रस्म

बिहार में गाज गिरने से 48 घंटे में 17 मौत, अगले घंटों में 5 जिलों में होगी भारी बारिश, वज्रपात की भी आशंका

बिहार में अग्निपथ हंगामा के बीच डिप्टी सीएम समेत 12 बीजेपी नेताओं को की सुरक्षा बढ़ाई, दी वाई श्रेणी सिक्योरिटी

अभिमनोजः बिहार में अग्निपथ पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन! राष्ट्रपति चुनाव के बाद कुछ बड़ा होगा?

अग्निपथ पर बवाल से रेल यात्री बेहाल: बिहार में 19 जून को नहीं चलेगी कोई ट्रेन, 369 ट्रेनें रद्द

Leave a Reply