केंद्र सरकार ने वाई से वाई प्लस श्रेणी में अपग्रेड की कुमार विश्वास की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने वाई से वाई प्लस श्रेणी में अपग्रेड की कुमार विश्वास की सुरक्षा

प्रेषित समय :20:51:23 PM / Thu, Jul 14th, 2022

दिल्ली. केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ा दी है. हालिया खतरे के आकलन के बाद कुमार की सिक्योरिटी को 'वाई' से 'वाई प्लस' श्रेणी में अपग्रेड कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान उन्हें सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं. इस साल फरवरी में केंद्र ने विश्वास को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादी संगठनों के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया था.

कवि-राजनेता कुमार विश्वास आप के संस्थापक सदस्य थे और उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के पंजाब में अलगाववादियों के साथ संबंध थे. अलगाववादियों के साथ सहानुभूति रखने वाले लोग पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान बैठकों के लिए उनके घर आते थे. सीएम केजरीवाल ने उनके आरोपों का खंडन किया था.

केजरीवाल ने कहा था कि वह दिल्ली के स्कूलों में 12,430 आधुनिक कक्षाओं का उद्घाटन कर 'आप को निशाना बनाने वाले भ्रष्ट लोगों' को करारा जवाब देंगे. उन्होंने कहा था कि यह देश इन भ्रष्ट लोगों के आगे नहीं झुकेगा. अब देश ने फैसला कर लिया है. अब देश आगे बढ़ेगा. बाबा साहब और भगत सिंह के सपने पूरे होंगे.

उल्लेखनीय है कि किसी भी शख्स को वाई प्लस सुरक्षा कवर दी जाती है तो इसमें पांच कर्मी एक सीआरपीएफ कमांडर और चार कांस्टेबल आवास पर तैनात रहते हैं. छह व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारियों को तीन शिफ्टों में रोटेशन के आधार पर सुरक्षा के साथ तैनात किया जाता है. इसका मतलब है कि दो पीएसओ हर समय सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के साथ होते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव आयोग ने कुमार विश्वास का वीडियो चलाने पर लगाई रोक, फिर हटाई

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर लगाए खालिस्तानी-अलगाववादी समर्थक होने के आरोप

डॉ. कुमार विश्वासः समंदरों की तलाशी कोई नहीं लेता...!

जाने-माने कवि डॉ कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन, डॉ कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दी जानकारी

Leave a Reply