WCREU की रेल प्रशासन के साथ पीएनएम में कर्मचारियों की अनेक मांगों का हुआ निराकरण

WCREU की रेल प्रशासन के साथ पीएनएम में कर्मचारियों की अनेक मांगों का हुआ निराकरण

प्रेषित समय :20:30:18 PM / Fri, Jul 15th, 2022

जबलपुर. रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण एवं सुविधाओं में वृद्धि के लिए मंडल रेल प्रशासन तथा वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के पदाधिकारियों की दो दिवसीय पीएनएम (परमानेंट नेगोशिएशन मशीनरी) में कर्मचारियों के हित के अनेक निर्णय लिए गए. मंडल कार्यालय में आयोजित इस स्थाई वार्ता के तहत यूनियन ने 183 मामले रेल प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए, जिसमे से 55 मदों पर रेल प्रशासन ने स्वीकृती प्रदान की.

डीआरएम संजय विश्वास की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में ए.डी.आर.एम. दीपक कुमार गुप्ता तथा वार्ता समिति के सचिव वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने एंप्लाइज यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा, दशरथ भट्ट, इंद्रजीत जायसवाल, श्रीमती आरती यादव आदि के द्वारा प्रस्तुत समस्याओं पर चर्चा की. श्री विश्वास ने सभी कर्मचारियों को गत वर्ष की उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए कहा कि कर्मचारियों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप ही महाप्रबंधक द्वारा 05 शील्ड सहित मंडल को ओवर आल शील्ड प्रदान की गयी है, उन्होंने कहा की कर्मचारी कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा यूनियन द्वारा उठाए गए सभी विषयों पर रेल प्रशासन द्वारा गंभीरता से समयबद्ध तरीके से कार्य किया जायेगा.

डबलूसीआरईयू की इन मांगों पर निर्णय

बैठक के दौरान टीटीई रेस्ट हाउस सिंगरौली तथा प्रयागराज में सुविधाओं को बढ़ाने, रेल कर्मचारियों के आवासों की मरम्मत, रोड साइड स्टेशनों पर ट्रैक मशीन खड़ी करने हेतु 16 स्टेशनों पर 300 मीटर की साइडिंग बनाने का प्रस्ताव प्रस्तावित किया गया, ट्रैक मशीन स्टाफ को सेफ्टी गेयर्स उपलब्ध कराने हेतु आदेश दिए गए .साथ ही कर्मचारियों की अनेक समस्याओं पर निर्णय कर निष्पादन किया गया. इस अवसर पर बैठक में मंडल के शाखा अधिकारी श्री विश्वरंजन, अभिराम खरे, जेपी सिंह संजय मनोरिया, विराट गुप्ता, मनीष पटेल सहित अनेक अधिकारी एवं पर्यवेक्षक गण भी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे कॉलोनी कैयर ग्रुप ने किया रेलवे स्टेशन एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण, रेलवे स्टेशन जाने-आने के लिए अलग रोड का प्रस्ताव

रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने रिश्वत लेने रखा था कर्मचारी, विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा तो हुआ खुलासा

कोटा रेलवे चिकित्सालय में वेलफेयर हेल्प-डेस्क खोलने की मांग, WCREU की यूथ विंग ने की अस्पताल में विजिट

रेलवे ने चार जोड़ी रेलगाडिय़ों की सेवाएँ की बहाल, जबलपुर-अम्बिकापुर इंटरसिटी भी हुई प्रारंभ

50 रुपये सर्विस चार्ज वसूलने से रेलवे की हुई किरकिरी, अब टैक्स घटाने की तैयारी में रेलवे

Leave a Reply