रांची और उदयपुर के एयरपोर्ट ग्राहक संतुष्टि में संयुक्त रूप से बने देश में नंबर वन

रांची और उदयपुर के एयरपोर्ट ग्राहक संतुष्टि में संयुक्त रूप से बने देश में नंबर वन

प्रेषित समय :12:49:27 PM / Sat, Jul 16th, 2022

रांची. रांची का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट ने ग्राहक संतुष्टि सर्वे में देशभर में पहला स्थान हासिल किया है. पहले स्थान पर रांची एयरपोर्ट के साथ-साथ उदयपुर एयरपोर्ट भी संयुक्त रुप से शामिल है. एएआई की ओर से कराए गए सर्वे में 5 प्वाइंट स्केल पर रांची एयरपोर्ट ने 4.99 अंक हासिल किए. यह सर्वे जनवरी 2022 से जून तक के बीच पहले राउंड के लिए किया गया था. इस सर्वे में देश भर के 55 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था, जिसमें रांची एयरपोर्ट ने टॉप स्थान प्राप्त किया.

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार रांची एयरपोर्ट ग्राहक को संतुष्ट करने में सबसे सफल रहा है और रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरने या फिर यहां पहुंचने वाले यात्रियों को सबसे बेहतर अनुभव मिला है. इस सर्वे के अनुसार ऑन स्पॉट अथॉरिटी की ओर से यात्रियों से 38 तरह के सवाल किए गए. इन्हीं सवालों के जवाब के आधार पर 55 एयरपोर्ट को अंक दिए गए, जिसमें रांची और उदयपुर एयरपोर्ट ने सबसे ज्यादा अंक हासिल कर टॉप पोजीशन पर संयुक्त रूप से अपना स्थान बनाया.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एंट्री गेट से चेकिंग पॉइंट, लगेज स्केनिंग, मेन सिक्योरिटी जांच और बोर्डिंग तक यात्रियों को सुविधा का बेहतरीन अनुभव मिलता है. गौरतलब है कि झारखंड में रांची के अलावा भी देवघर में नया एयरपोर्ट शुरू हो गया है. इसके साथ ही राज्य के दुमका, बोकारो और जमशेदपुर में भी एयरपोर्ट शुरू किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने झारखंड में लोकार्पित किया देवघर एयरपोर्ट और एम्स, सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान

दुबई से 65 लाख रुपए के सोने पर बैठकर आया राजस्थान का स्मगलर, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

प्रेमिका से मिलकर विदेश से लौटे शख्स ने पत्नी के डर से फाड़े पासपोर्ट के पेज, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

वाराणसी बना दुनिया का पहला एयरपोर्ट, जहां संस्कृत में शुरू हुई उद्घोषणा

जर्मनी के म्यूनिख पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत, जी-7 शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

Leave a Reply