प्रेमिका से मिलकर विदेश से लौटे शख्स ने पत्नी के डर से फाड़े पासपोर्ट के पेज, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

प्रेमिका से मिलकर विदेश से लौटे शख्स ने पत्नी के डर से फाड़े पासपोर्ट के पेज, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

प्रेषित समय :14:06:06 PM / Sun, Jul 10th, 2022

मुंबई. प्रेमिका से मिलने विदेश गए एक शख्स ने वापसी में पत्नी के डर से पासपोर्ट के पेज फाड़ दिए, ताकि पत्नी को उसकी विदेश यात्रा के बारे में पता न चले, लेकिन उसकी इस होशियारी ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे एक 32 साल के शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि उसने अपने पासपोर्ट के कुछ पन्ने जानबूझकर फाड़ दिए थे, ताकि पत्नी को पता न चल जाए कि वह कहां पर गया था. 

बताया ज रहा है जब वह मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटा तो इमिग्रेशन चेकिंग के दौरान उसके पासपोर्ट से कुछ पेज गायब मिले. उससे जब पूछताछ की गई तो पूरा माजरा सामने आया. पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मुंबई का ही रहने वाला है. पेशे से इंजीनियर है और एक मल्टीनैशनल कंपनी में काम करता है. वह पत्नी से झूठ बोलकर मालदीव गया था. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी अपने विवाहेतर संबंधों को छुपाकर रखना चाहता था, लेकिन वह इस बात से स्पष्ट रूप से अनजान था कि पासपोर्ट के साथ छेड़छाड़ करना अपराध है. अधिकारी के अनुसार आरोपी कुछ दिन पहले अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. गुरुवार की रात जब वह भारत वापस आया, तो मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने पाया कि उसके पासपोर्ट के कुछ पेज गायब थे. ये वही पेज थे, जिन पर उसकी नवीनतम यात्रा संबंधी वीजा टिकट होना चाहिए था.

पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पत्नी से छिपकर अपनी प्रेमिका से मिलने विदेश गया था. उसने पत्नी को बताया था कि वह किसी जरूरी काम से देश के अंदर ही यात्रा पर जा रहा है. लेकिन उसकी पत्नी को शक हो गया. उसने फोन किया तो आरोपी ने उसका फोन नहीं उठाया. इसके बाद पत्नी से विदेश यात्रा की बात छिपाने के लिए उसने पासपोर्ट से पन्ने ही हटा दिए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पासपोर्ट से छेड़छाड़ करना अपराध है. ऐसे में आरोपी को धोखाधड़ी और जालसाजी सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बाद में उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया, जहां से 25,000 रुपए की जमानत पर उसे रिहा कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव ठाकरे को फिर लगा झटका: ठाणे के बाद मुंबई के पार्षदों ने की बगावत, शिंदे गुट को दिया समर्थन

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश

दिल्ली में शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर, मुंबई के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

कन्हैया की हत्या के आरोपियों ने 5000 में खरीदा था मुंबई आतंकी हमले की तारीख का बाइक नंबर 2611

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

Leave a Reply