एमपी: रतलाम स्टेशन पर इंजन बदलने के दौरान पटरी से उतरे वीरभूमि एक्सप्रेस के दो डिब्बे, सभी यात्री सुरक्षित

एमपी: रतलाम स्टेशन पर इंजन बदलने के दौरान पटरी से उतरे वीरभूमि एक्सप्रेस के दो डिब्बे, सभी यात्री सुरक्षित

प्रेषित समय :08:26:53 AM / Sat, Jul 16th, 2022

रतलाम. एमपी के इंदौर से चलकर राजस्थान के उदयपुर जाने वाली वीरभूमि एक्सप्रेस के दो कोच शुक्रवार देर रात रतलाम पर इंजन बदलने के दौरान पटरी से उतर गए. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर शाम को इंदौर से चलकर उदयपुर जाने वाले गाड़ी संख्या 19329 वीरभूमि एक्सप्रेस रतलाम स्टेशन पर आकर रूकी थी. यहां रन राउंड यानी गाड़ी का इंजन बदला जाना था.

इसी प्रक्रिया के दौरान ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. जानकारी के मुताबिक घटना में ट्रेन का लगेज कोच और डी 1 कोच पटरी से उतर गए. इन दोनो कोच में यात्री सवार थे. लेकिन गनीमत रही की किसी यात्री को चोट नहीं आई. ट्रेन की रफ्तार बेहद कम थी. इसलिए बड़ा हादसा होते हुए टल गया. आसपास के लोगो और यात्रियों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त कोचों में से यात्रियों को उतारकर दूसरे कोच में बैठाया गया.

जानकारी के अनुसार इंजन बदले जाने के बीच यह गाड़ी पीछे की ओर चलने लगी और लूप लाईन के डेड एंड तोड़ती हुई आगे निकल गई. इस वजह से आखिरी हिस्से में लगा सामान्य कोच पटरी से उतर गया और एसएलआर कोच ढलान पर लटक गया. यह ढलान खासी गहराई वाली है. 

हालांकि इस दौरान राहत की बात रही कि जनरल बोगी ढलान से नहीं उतरी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया. चूंकि, यह हादसा लूप लाइन पर हुआ, अगर यह गाड़ी रोलबैक होकर मेन लाइन पर आ जाती तो बड़ा हादसा हो जाता.

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद ट्रेन के दो कोच हटाकर रात 11 बजे उदयपुर की ओर रवाना किया गया. रेल मंडल के एडीएम अशफाक खान ने बताया कि इस हादसे की जांच के लिए उच्च अधिकारियों की 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है. जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई तय की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शक्तिपुंज एक्सप्रेस में विजिलेंस की जांच, टीटीई के पास यात्रियों से वसूली गई अधिक राशि मिली

सिकंदराबाद एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, कोच के टॉयलेट में चिपकी थी धमकी भरी पर्ची, इटारसी में दो डिब्बे खाली कराए

आठ माह पहले ही बनकर तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, योगी सरकार ने बचा लिए 1132 करोड़

केरला एक्सप्रेस में महिलाओं से छेड़छाड़, सोते हुए वीडियो बना रहा था युवक, टोका तो अभद्रता, मारपीट

यूपी में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर कंटेनर ने मारी कार को टक्कर, सिवान जा रहे परिवार के 4 लोगों की मौत

Leave a Reply