केजरीवाल का पीएम मोदी के बयान पर पलटवार, बोले- फ्री की रेवड़ी नहीं, देश की नींव रख रहे हैं

केजरीवाल का पीएम मोदी के बयान पर पलटवार, बोले- फ्री की रेवड़ी नहीं, देश की नींव रख रहे हैं

प्रेषित समय :16:56:14 PM / Sat, Jul 16th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुफ्त सुविधाएं को लेकर पीएम मोदी पर पलटवार किया है. हम सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं.इतिहास में पहली बार 99 फीसदी का रिजल्ट आया है. पिछले कुछ साल में चार लाख के करीब बच्चे प्राइवेट स्कूलों से सरकारी स्कूलों में आए हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूल का एक बच्चा गगन आज धनबाद के आईआईटीएम में चयन हुआ है. क्या सरकारी स्कूलों में फ्री शिक्षा देना गलत है.

दरअसल, पीएम मोदी ने शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के दौरान रेवड़ी संस्कृति यानी सरकारों द्वारा मुफ्त सुविधाएं देने को लेकर निशाना साधा था, जिसके बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पलटवार किया है.

श्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हर व्यक्ति का फ्री में इलाज किया जा रहा है. मुफ्त इलाज देना क्या फ्री की रेवड़ी है. फ्री में रेबड़ी बंटी या बेहतर भविष्य बनाया जा रहा है. इतना कुछ फ्री में देने के बावजूद दिल्ली सरकार का बजट अच्छे से चल रहा है. केजरीवाल ने कहा कि फरिश्ते योजना से 13 हजार लोगों की जान बचाई गई. केजरीवाल ने कहा, मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल फ्री रेवड़ी बांट रहा है. मुझे भद्दी गाली दी जा रही है. देश के लोगों से पूछना चाहता हूं मैं क्या गलत कर रहा हूं. गरीब और अमीर क्लास के बच्चों को शानदार और फ्री शिक्षा दे रहा हूं लोग बताएं क्या मैं रेवड़ी बांट रहा हूं या देश की नींव रख रहा हूं.

केजरीवाल ने कहा, हम अगर 200 यूनिट बिजली फ्री दे रहे हैं, बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करवा रहे हैं, तीर्थस्थानों पर बुजुर्गों को भेज रहे हैं, तो इसमें गलत क्या है. रेवडिय़ां तो वो लोग बांट रहे हैं, जो अपने लिए हजारों करोड़ रुपये का विमान खरीद रहे हैं. अगर मंत्रियों के घर 3-4 हजार यूनिट मुफ्त बिजली दे रहे हैं और अगर केजरीवाल यह सुविधा आम जनता को दे रहा है तो गलत क्या कर रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: सीएम मान 16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत के साथ शादी की, केजरीवाल ने पिता और राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं

केजरीवाल केबिनेट का बड़ा निर्णय दिल्ली सरकार खरीदेगी 1950 नई बसें, मुफ्त राशन योजना को 30 सितंबर तक बढ़ाया

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला: प्रदूषण रोकने मध्यम और भारी वाहनों को दिल्ली में नहीं मिलेगा प्रवेश

दिल्ली हाईकोर्ट का केजरीवाल सरकार को सुझाव: मच्छर पनपने देने वालों पर लगाएं 50 हजार का जुर्माना

दिल्ली में अब रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, गर्मी को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिये आदेश

केजरीवाल सरकार को लगा बड़ा झटका: दिल्ली हाईकोर्ट ने रद्द की घर-घर राशन योजना

Leave a Reply