पंजाब: सीएम मान 16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत के साथ शादी की, केजरीवाल ने पिता और राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं

पंजाब: सीएम मान 16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत के साथ शादी की, केजरीवाल ने पिता और राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं

प्रेषित समय :17:08:16 PM / Thu, Jul 7th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार 7 जुलाई को दूसरी बार दूल्हा बने. उन्होंने डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ सीएम आवास में फेरे लिए. अरविंद केजरीवाल ने पिता की तो राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं. शादी में मान और गुरप्रीत के परिवार के अलावा केजरीवाल का परिवार भी शामिल हुआ.

32 साल की गुरप्रीत भगवंत (उम्र 48) से 16 साल छोटी हैं. दोनों की मुलाकात करीब चार साल पहले हुई थी. भगवंत की यह दूसरी शादी है. पहली पत्नी से उन्होंने 2015 में तलाक ले लिया था. पहली शादी से मान के 2 बच्चे दिलशान (17) और सीरत (21) हैं और मां के साथ अमेरिका में रहते हैं.

रिबन कटाई में दिखा मान का मजाकिया अंदाज

आनंदकारज के लिए जाते समय मान का मजाकिया अंदाज भी दिखा. असल में जब दुल्हन की बहनों ने उनका रास्ता रोका तो मान ने उन्हें अंगूठियां दीं. इसके बाद मान ने रिबन काटने के लिए कैंची मांगी तो उनकी सालियों ने कहा कि वह नहीं लाए. इस पर मान ने मजाकिया लहजे में कहा कि अपना इक्विपमेंट लेकर नहीं आए. हालांकि इसके बाद उन्हें कैंची दी गई और रिबन काटकर वह आनंदकारज के लिए आगे बढ़े.

2019 से मान परिवार से जान-पहचान

डॉ. गुरप्रीत कौर मूल रूप से हरियाणा के पिहोवा के वार्ड 5 स्थित तिलक कॉलोनी की रहने वाली हैं. उन्होंने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. वह अब राजपुरा में रहती हैं. परिवार की मानें तो गुरप्रीत के साथ भगवंत की बहन की अच्छी दोस्ती है. इसी कारण मान का परिवार गुरप्रीत को अच्छी तरह जान पाया. भगवंत और गुरप्रीत की 2019 में पहली बार मुलाकात हुई थी. उस समय मान संगरूर से सांसद थे. वे मान के ष्टरू पद के शपथ समारोह में भी दिखाई दी थीं.

राजनीति के चलते पहली पत्नी से तलाक

मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से रिश्ते राजनीति की वजह से खराब हुए थे. 2014 में उन्होंने संगरूर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा. तब उनकी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने प्रचार भी किया था. हालांकि अगले ही साल रिश्ते बिगडऩे लगे. सीएम मान का कहना था कि वह परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे. परिवार और पंजाब में से उन्होंने पंजाब को चुना, जिसके बाद 2015 में उनका तलाक हो गया. पत्नी बेटा-बेटी को लेकर अमेरिका चली गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार बनेंगे दूल्हा, डॉ. गुरप्रीत से करेंगे दूसरी शादी

पंजाब में नये मंत्रियों को बंटे विभाग, जौड़ामाजरा हेल्थ मिनिस्टर, निज्जर को लोकल गवर्नमेंट, मीत हेयर की जगह हरजोत बैंस नए शिक्षा मंत्री

पंजाब: राज्यपाल ने 5 और मंत्रियों को दिलाई शपथ, जानिए कैबिनेट में कौन-कौन हुए शामिल

पंजाब में आज से 2 महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ्त, 31 दिसंबर से पहले के सारे बकाया बिल माफ

पंजाब में भगवंत मान सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार को, ये 5 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Leave a Reply