मजदूरों के हितों पर केन्द्र कर रही कुठाराघात- सिद्धू, सरकार ने अघोषित आपातकाल की स्थिति पैदा की : मुकेश गालव

मजदूरों के हितों पर केन्द्र कर रही कुठाराघात- सिद्धू, सरकार ने अघोषित आपातकाल की स्थिति पैदा की : मुकेश गालव

प्रेषित समय :18:48:20 PM / Sun, Jul 17th, 2022

जबलपुर. हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रआीय महामंत्री कामरेड हरभजन सिंह सिद्धू ने कहा है कि भारत सरकार मजदूरों के हितों पर लगातार कुठाराघात कर रही है, जिससे आक्रोष की स्थिति उत्पन्न हो रही है, वहीं एचएमएस के राष्ट्रीय व डबलूसीआरईयू के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने कहा कि सरकार ने देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति पैदा कर दी है. उक्त नेताओं ने यह  बयान जबलपुर में एचएमएस की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में व्यक्त किये.

जबलपुर में रविवार 17 जुलाई को हिन्द मजदूर सभा की मध्यप्रदेश प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न हुई. जिसमें प्रमुख वक्ता के रूप में हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय महामंत्री का. हरभजन सिंह सिद्धू, एआईडीईएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. एस.एन. पाठक एवं एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव व डबलूसीआरईयू के महामंत्री का. मुकेश गालव उपस्थित रहे. प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में कोल सेक्टर, मेल, रेलवे, डिफेंस एवं अन्य पब्लिक सेक्टर यूनिट के अनेक मजदूर नेता शामिल हुये.

सरकार मजदूरों को बंधुआ मजदूर बना देगी : सिद्धू

प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक मे महामंत्री का. हरभजन सिंह सिद्धू ने कहा कि सरकार मजदूर हितों पर लगातार कुठाराघात कर रही है. श्रमिकों के हितों में बनाये गये श्रम कानूनो को समाप्त करने की सरकार की लगातार कोशिशें जारी हैं. एक-एक करके सभी सरकारी व अर्द्ध सरकारी क्षेत्रों को पूूंजीपतियों के हवाले किया जा रहा है. आने वाले समय में सरकार श्रमिको को बंधुआ मजदूर बना देगी. भ्डै इसके खिलाफ आर-पार का संघर्ष करेगी.

सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ एचएमएस का शंखनाद शुरू : गालव

डबलूसीआरईयू के महामंत्री एवं एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव का. मुकेश गालव ने सरकार को ललकरते हुये कहा कि सरकार अघोषित आपातकाल की स्थिति पैदा कर रही है. का. गालव ने कहा कि का. हरभजन सिंह सिद्धू के नेतत्व में मजदूर, वर्ग सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ शंखनाद षुरू कर चुका है.

नवीन लिटोरिया एचएमएस के प्रांतीय महामंत्री नियुक्त

प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में मध्यप्रदेश इकाई की नई बॉडी का गठन किया गया. पूर्व मंडल सचिव कामरेड नवीन लिटोरिया को एचएमएस मध्य प्रदेश प्रांत का महामंत्री निर्वाचित किया गया. प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में का. नेमसिंह, का. पुष्पेन्द्र, का. शरद बोरकर, का. नाथूलाल पाण्डेय, का. विनय सिंह, का. डी.एस. शर्मा, का. अग्निहोत्री, का. हुसैन बख्श, का हवीबुल हसन का. एम.एस. व्यास, का. रोमेश मिश्रा, का. बी.एन.शुक्ला, एवं अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे. उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने का. नवीन लिटोरिया को नई अहम जिम्मेदारी मिलने की शुभकामनायें एवं बधाई दीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में छिंदवाड़ा कांग्रेस को मिली जीत, इंदौर, भोपाल में भाजपा को बढ़त, जबलपुर में कांग्रेस आगे

जबलपुर में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जीत की ओर अग्रसर, 43 हजार मतों से आगे चल रहे, 34 में भाजपा तो 26 वार्ड में कांग्रेस आगे

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: तीन नगर निगम में जीते बीजेपी के महापौर प्रत्याशी, कांग्रेस को जबलपुर में बड़ी बढ़त

Leave a Reply