एमपी में छिंदवाड़ा कांग्रेस को मिली जीत, इंदौर, भोपाल में भाजपा को बढ़त, जबलपुर में कांग्रेस आगे

एमपी में छिंदवाड़ा कांग्रेस को मिली जीत, इंदौर, भोपाल में भाजपा को बढ़त, जबलपुर में कांग्रेस आगे

प्रेषित समय :16:49:56 PM / Sun, Jul 17th, 2022

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश की 16 में 11 नगर निगम की मतगणना हो रही है, जिसमें कुछ शहरों में तस्वीर साफ होती जा रही है, सिंगरौली में आमआदमी पार्टी की महापौर प्रत्याशी जीत गई है, छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली है, जबलपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए है, इसके अलावा इंदौर व भोपाल में भाजपा प्रत्याशी निर्णायक बढ़त की ओर है.

                              बताया जाता है कि मध्यप्रदेश के 11 नगर निगम चुनाव क ी मतगणना में सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल ने जीत हासिल कर एक नया इतिहास रच दिया है, इसके अलावा बुरहानपुर में भाजपा प्रत्याशी माधुरी पटेल ने 542 वोट से जीत गई है, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शहनाज अंसारी को हराया. सतना में भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार 24400 वोटों से जीते है, उन्होंने कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को हराया, सिद्धार्थ कांग्रेस से विधायक भी हैं. खंडवा में भाजपा प्रत्याशी अमृता यादव जीत गई है, उन्होंने कांग्रेस की आशा मिश्रा को 19765 वोटों से हराया.  सागर में भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी 12665 वोट से जीतीं. उन्होंने कांग्रेस की निधी जैन को हराया. मध्यप्रदेश निकाय चुनाव में पहली बार उतरी आम आदमी पार्टी का खाता सिंगरौली से खुला. आप उम्मीदवार रानी अग्रवाल ने 9159 वोट से जीत दर्ज की.

उन्होंने कांग्रेस के अरविंद चंदेल को हराया. बीजेपी के चंद्रप्रकाश विश्वकर्मा तीसरे नंबर पर रहे. इसके अलावा जबलपुर में कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी जगतबहादुरसिंह अन्नू 43 हजार 694 मतों से बढ़त बनाए हुए है, इसके अलावा भोपाल में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय को 43000 वोटों के साथ निर्णायक बढ़त मिली है. इंदौर में भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव 31 हजार की निर्णायक लीड बनाए हुए हैं. जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर 43694 की लीड लिए हुए हैं. ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार दूसरे राउंड में 10992 वोट से आगे हैं. उज्जैन में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार पहले राउंड में आगे हुए इसके बाद दूसरे राउंड से भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने बढ़त बना ली. छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम अहाके 3547 वोटों से जीत गए. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी निकाय चुनाव: सात में भाजपा, तीन में कांग्रेस, एक में आप प्रत्याशी आगे, बैतूल नगर परिषद पर बीजेपी का कब्जा

एमपी के जबलपुर में कोरोना विस्फोट 27 पाजिटिव मामले मिले

एमपी में यही रात अंतिम, यही रात भारी, 11 नगर निगम, 133 निकाय का फैसला, जबलपुर में चर्चाओं का दौर जारी

Leave a Reply