एमपी निकाय चुनाव: सात में भाजपा, तीन में कांग्रेस, एक में आप प्रत्याशी आगे, बैतूल नगर परिषद पर बीजेपी का कब्जा

एमपी निकाय चुनाव: सात में भाजपा, तीन में कांग्रेस, एक में आप प्रत्याशी आगे, बैतूल नगर परिषद पर बीजेपी का कब्जा

प्रेषित समय :11:37:47 AM / Sun, Jul 17th, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश में पहले चरण में हुए 44 जिलों के नगरीय निकाय चुनावों की मतगणना आज की जा रही है. इसमें 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद शामिल हैं. 44 जिलों के 133 नगरीय निकायों में मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है. प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में कुल 101 महापौर पद के प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे.

ताजा रुझानों में जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी महापौर की बढ़त बरकरार है. कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर अन्नू बीजेपी प्रत्याशी से करीब 11 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां वोटिंग के 5 राउंड समाप्त हो चुके हैं. बैतूल नगर परिषद पर बीजेपी का कब्जा हो गया है. 23 में से 20 वार्ड बीजेपी ने जीत लिए हैं. 3 पर कांग्रेस जीती है. 11 नगर निगमों में से सात में बीजेपी, तीन में कांग्रेस आगे चल रही है. सिंगरौली में आप प्रत्याशी आगे हैं. कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी धुर्वे आगे चल रहे हैं.

ताजा रुझानों में भोपाल में बीजेपी की मालती राय आगे कांग्रेस की विभा पटेल पीछे, इंदौर में बीजेपी पुष्यमित्र भार्गव आगे कांग्रेस के संजय शुक्ला पीछे, ग्वालियर में बीजेपी की सुमन शर्मा पीछे कांग्रेस की शोभा सिकरवार आगे, जबलपुर में बीजेपी के डॉ जितेंद्र जामदार पीछे कांग्रेस के जगत बहादुर सिंह आगे, बुरहानपुर में बीजेपी की माधुरी पटेल पीछे कांग्रेस की शहनाज अंसारी आगे चल रही हैं. खंडवा से बीजेपी की अमृता यादव आगे, कांग्रेस की आशा मिश्रा पीछे.

वहीं छिंदवाड़ा में आनंद धुर्वे आगे कांग्रेस के विक्रम अहाके पीछे, उज्जैन में बीजेपी के मुकेश टटवाल आगे कांग्रेस के महेश परमार पीछे, सागर में बीजेपी की संगीता तिवारी आगे कांग्रेस की निधि जैन पीछे,  सिंगरौली में बीजेपी के चंद्र प्रकाश विश्वकर्मा और कांग्रेस अरविंद चंदेल पीछे, आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल आगे, सतना में बीजेपी के योगेश ताम्रकार आगे कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा पीछे चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

निकाय चुनाव: जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने बनायी 6711 वोटों की बढ़त, प्रदेश की 6 नगर निगम में बीजेपी आगे

निकाय चुनाव: इंदौर-भोपाल में बीजेपी आगे, जबलपुर- ग्वालियर में कांग्रेस को बढ़त, सिंगरौली में आप ने सबको पछाड़ा

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: जबलपुर से कांग्रेस और इंदौर, ग्वालियर में बीजेपी के महापौर के प्रत्याशी आगे

एमपी में यही रात अंतिम, यही रात भारी, 11 नगर निगम, 133 निकाय का फैसला, जबलपुर में चर्चाओं का दौर जारी

जबलपुर में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 78.07 प्रतिशत मतदान, पाटन मेंं सर्वाधिक 81.50 प्रतिशत मतदान

Leave a Reply