गोएयर के 2 विमानों में आई अचानक खराबी, बीच रास्ते से वापस दिल्ली लौटे, जांच जारी

गोएयर के 2 विमानों में आई अचानक खराबी, बीच रास्ते से वापस दिल्ली लौटे, जांच जारी

प्रेषित समय :15:28:33 PM / Tue, Jul 19th, 2022

नई दिल्ली. गोएयर के एक ए320 विमान के दूसरे इंजन में तकनीकी खराबी के कारण उसे दिल्ली की ओर डायवर्ट करना पड़ा. फ्लाइट वीटी-डबलूजीए जीटी-386 ने मुंबई से लेह के लिए उड़ान भरी थी. गोएयर के एक अन्य विमान वीटी-डबलूजी जी8-6202, जिसने श्रीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी, उसे इंजन ओवर लिमिट के कारण वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा. डीजीसीए ने यह जानकारी दी है.

इससे पहले 5 जुलाई को भी दिल्ली से पटना जा रही गोएयर की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी आई थी, जिसके चलते दोपहर 1.50 बजे पर पटना पहुंचने के बावजूद फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाई. कैप्टन ने विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने से इनकार कर दिया, जिससे फ्लाइट को वापस दिल्ली की ओर मोड़ लिया गया था. दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से पटना भेजा गया.

विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खामियां एकाएक बढ़ी हैं

पिछले कुछ महीनों से विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खामियां एकाएक बढ़ी हैं. स्पाइसजेट में तो एक महीने के अंदर कम से कम 8 ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसी के मद्देनजर देश के एविएशन सेफ्टी रेग्युलेटर डीजीसीए ने स्पॉट चेकिंग की तो कई कमियां नजर आईं. डीजीसीए को पता चला कि एयरलाइंस कंपनियों की तरफ से विमानों में खराबियों का पता लगाने में चूक हो रही है और हवाई अड्डों पर क्वालिफाइड इंजीनियरों की तैनाती नहीं की जा रही है. अब डीजीसीए ने विमान कंपनियों को नए निर्देश जारी करके कहा है कि हर फ्लाइट से पहले तय नियमों का पालन करना होगा. विमान कंपनियों को दिक्कतें दूर करने के लिए 28 जुलाई तक का वक्त दिया गया है. ये निर्देश विमानों की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की एयरलाइंस के बड़े अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद सोमवार को जारी किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केबिन में जलने की गंध आने के बाद एयर इंडिया की कालीकट-दुबई फ्लाइट की मस्कट में करायी गई सुरक्षित लैंडिंग

मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश: फ्लाइट में मास्क नहीं लगाने वालों को जबरन बाहर किया जाए

डीजीसीए ने दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढऩे से रोककर एयरलाइन ने खराब किया माहौल इंडिगो पर लगाया जुर्माना

Leave a Reply