एमपी: महापौर पद के लिए रतलाम, देवास में बीजेपी, रीवा व मुरैना में कांग्रेस और कटनी में निर्दलीय ने बाजी मारी

एमपी: महापौर पद के लिए रतलाम, देवास में बीजेपी, रीवा व मुरैना में कांग्रेस और कटनी में निर्दलीय ने बाजी मारी

प्रेषित समय :15:05:11 PM / Wed, Jul 20th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में दूसरे चरण में रतलाम और देवास नगर निगम महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशियों ने जीत हासिल की, वहीं रीवा और मुरैना में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जीते. कटनी में महापौर पद के लिए निर्दलीय ने जीत दर्ज की. छिंदवाड़ा जिले के परासिया में अनोखा मुकाबला हुआ, यहां वार्ड नंबर 10 में कांग्रेस के गगन खंडूजा को भाजपा के अनुज पाटकर ने तीन वोटों से हराया.

देवास में भाजपा की गीता अग्रवाल ने दर्ज की जीत

देवास में महापौर पद के लिए भाजपा की गीता अग्रवाल ने कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को करीब 45 हजार वोटों से हराया.

कटनी में निर्दलीय महापौर प्रत्याशी प्रीति सूरी की जीत

कटनी से भाजपा की ज्योति दीक्षित 40361को आठवें में राउंड में, निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी को 45648 मत प्राप्त हुए हैं. 5287 मत से निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी को विजयश्री हासिल हो गई है.

रीवा में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा जीते

रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी अजय मिश्रा की 10278 वोटों से हुई जीत.

उज्जैन जिले की दो नगन पालिका व दो नगर परिषद में भाजपा कब्जा

उज्जैन जिले के छह नगरीय निकायों महिदपुर, नागदा जंक्शन व खाचरौद नगर पालिका, तराना, उन्हेल व माकड़ोन नगर परिषद के चुनाव दूसरे चरण में हुए थे. इनके परिणाम बुधवार को घोषित किए गए. इनमें से दो नपा व दो नगर परिषद पर भाजपा ने अपना परचम लहराया है. वहीं, एक नपा व एक नगर परिषद पर कांग्रेस को जीत मिली है. सुबह 9 बजे मतगणना शुरू की गई थी. एक घंटे बाद रुझानों से स्थिति लगभग साफ नजर आने लगी थी. सभी निकायों में साढ़े 11 बजे तक परिणाम घोषित कर दिए गए थे. नागदा जंक्शन नपा में भाजपा के 22, कांग्रेस 13 व एक निर्दलीय चुनाव जीता है. यहां भाजपा को बड़ी जीत दर्ज की है. महिदपुर नपा में भाजपा को 9, कांग्रेस 8 व निर्दलीय को एक सीट मिली है. यहां एक निर्दलीय को जोड़ें तो भाजपा का बोर्ड बनना तय माना जा रहा है. खाचरौद में कांग्रेस के 11, भाजपा के 9 व एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है. यहां कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है. तराना नगर परिषद में 10 कांग्रेस, 4 भाजपा व 1 निर्दलीय चुनाव जीता है. यहां कई वर्ष से कांग्रेस का ही बोर्ड रहा है. इस बार भी कांग्रेस ने इस रिकार्ड को कायम रखा है. उन्हेल नगर परिषद में 7 भाजपा, 4 कांग्रेस व 4 निर्दलीय पर जनता ने भरोसा जताया है. यहां भाजपा का बोर्ड बनना तय है. माकड़ोन नगर परिषद में भाजपा को 10, कांग्रेस 4 व निर्दलीय ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. पिछली बार यहां कांग्रेस का बोर्ड था लेकिन इस बार जनता ने भाजपा को मौका दिया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

Leave a Reply