केजरीवाल का ऐलान: गुजरात में देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली, कहा- ये रेवड़ी नहीं भगवान का प्रसाद है

केजरीवाल का ऐलान: गुजरात में देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली, कहा- ये रेवड़ी नहीं भगवान का प्रसाद है

प्रेषित समय :16:19:21 PM / Thu, Jul 21st, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूरत में पार्टी के चुनावी वादों का ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनते ही 3 महीने के भीतर 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिलेगी. इसके अलावा राज्य में लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी और तीसरा सबसे बड़ा वादा किया है कि 31 दिसंबर तक का सारा पुराना बकाया बिल माफ किया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह हम दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली दे रहे हैं, उसी तरह गुजरात में भी देंगे. यह गुजरात के लिए हमारी पहली गारंटी है. सरकार बनने के तीन महीने बाद इसे तुरंत लागू कर दिया जाएगा. हमारी दूसरी गारंटी 24 घंटे बिजली है. गुजरात में जहां बिजली कटौती है, वहां भी 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

केजरीवाल ने आगे कहा कि गुजरात में यह पहली बार है जब 24 घंटे बिजली दी जा रही है और वह भी मुफ्त में, प्रकृति ने ही मुझे सिखाया है. यह कोई नहीं कर सकता, यहां तक कि एक राष्ट्रीय पार्टी भी नहीं, लेकिन मैं कर सकता हूं. हमारी सरकार ने दिल्ली और पंजाब में किया है. हम एक ईमानदार सरकार हैं और हम केवल सच बोलते हैं. हम यहां राजनीति करने नहीं आए हैं. जब किसी को बिजली का बहुत बड़ा बिल मिलता है, तो वह गलत बिल भेज देता है और सरकारी अधिकारी बिजली बिल कम करने के लिए मोटी रिश्वत की मांग करते हैं. हमने 31 दिसंबर से पहले देय सभी घरेलू बिलों को माफ कर दिया है. हम पुराने बिल माफ कर देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों के लिए अलग से बिजली पर विचार कर रहे हैं. यह बहुत बड़ा मुद्दा है, मैं आने वाले दिनों में फिर से गुजरात आऊंगा और इस मुद्दे पर बात करूंगा. दिल्ली में अगर भाजपा सरकार की जनता को लिखित में देती है कि उन्हें मुफ्त बिजली नहीं चाहिए तो वहां से उन्हें बिजली नहीं दी जाएगी. वे झूठे विरोध द्वारा हमारा विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में शराबबंदी बरकरार रहेगी, लेकिन मजे की बात यह है कि इसे ठीक से लागू किया जाएगा. गुजरात में खुलेआम बिकती है शराब. ये लोग चिल्लाकर कह रहे है कि गुजरात में अवैध रूप से बेरोकटोक शराब बिकती है. गुजरात में प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से बिक रही है शराब, पैसा किसके पास जाता है?

सीएम केजरीवाल ने काह कि जिसे रेवड़ी कहा जा रहा है, वह भगवान का प्रसाद है. प्रसाद में रेवड़ी पाई जाती है. लोगों को मुफ्त बिजली मिले, अस्पताल में अच्छी सुविधा मिले, ये सब भगवान का प्रसाद है, लेकिन अपने निजी दोस्तों को रेवड़ी देना पाप है. अपने मंत्रियों को नि:शुल्क में जो दिया जा रहा है वह एक घृणित पाप है. भाजपा सरकार गुजरात के लोगों को हल्के में लेती है. गुजरात के लोग हमारे सिवा कहीं नहीं जायेंगे, ऐसी उनकी मानसिकता है. इसलिए की प्रजा के पास और कोई विकल्प नहीं है, लेकिन इस बार आप सभी लोग साहस के साथ गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार लाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप में हुआ शाह फैसल की राजनीतिक पार्टी जेकेपीएम का विलय, सीएम केजरीवाल के मंत्री ने की घोषणा

पंजाब: सीएम मान 16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत के साथ शादी की, केजरीवाल ने पिता और राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं

केजरीवाल केबिनेट का बड़ा निर्णय दिल्ली सरकार खरीदेगी 1950 नई बसें, मुफ्त राशन योजना को 30 सितंबर तक बढ़ाया

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला: प्रदूषण रोकने मध्यम और भारी वाहनों को दिल्ली में नहीं मिलेगा प्रवेश

दिल्ली हाईकोर्ट का केजरीवाल सरकार को सुझाव: मच्छर पनपने देने वालों पर लगाएं 50 हजार का जुर्माना

Leave a Reply