आप में हुआ शाह फैसल की राजनीतिक पार्टी जेकेपीएम का विलय, सीएम केजरीवाल के मंत्री ने की घोषणा

आप में हुआ शाह फैसल की राजनीतिक पार्टी जेकेपीएम का विलय, सीएम केजरीवाल के मंत्री ने की घोषणा

प्रेषित समय :18:26:19 PM / Thu, Jul 14th, 2022

दिल्ली. आम आदमी पार्टी और नौकरशाह से राजनेता बने शाह फैसल की राजनीतिक पार्टी जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट का विलय हो गया है. दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने ये जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उल्लेखनीय है कि पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन से गठबंधन तोडऩे के कुछ दिन बाद ही जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के पदाधिकारियों ने आम आदमी पार्टी के साथ विलय के बारे में निर्णय ले लिया था.

उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारी डॉ शाह फैसल की ओर से 2019 में स्थापित जेकेपीएम के विलय के साथ को लेकर अब राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं. वहीं सूत्रों के अनुसार अब जेकेपीएम के अध्यक्ष डॉ गुलाम मुस्तफा खान और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने दिल्ली में आप की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

वहीं इस पूरे मामले से कुछ पहले देखा जाए तो जेकेपीएम और आम आदमी पार्टी की सोच हमेशा से ही अलग रही है. आर्टिकल 370 के समय जब आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के निर्णय का साथ दिया था, वहीं जेकेपीएम ने इस पूरे मामले को सुप्रीम कोर्ट लेकर गई थी. हालांकि अब दोनों पार्टियों के विलय के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी कश्मीर व जम्मू में भी अपना विस्तार करने को लेकर काफी गंभीर हैं.

वहीं इससे पहले डॉ गुलाम मुस्तफा खान ने कहा था कि पीएजीडी कश्मीर के लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और न ही विकास के लिए कुछ किया. इसलिए हम अपना गठबंधन तोड़ रहे हैं. खान ने कहा था कि भविष्य में जेकेपीएम वही करेगी जो कश्मीर के लोगों के विकास और उनकी भलाई के लिए होगा. उन्होंने कहा था कि हम लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केन्द्र सरकार दिल्ली और मुंबई के बीच इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की कर रहा तैयारी : नितिन गडकरी

दिल्ली-यूपी से रूठा मानसून, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से बिगड़े हालात

अश्लील वेबसाइट पर डाल दिया दिल्ली भाजपा की महिला प्रवक्ता नाम, एफआईआर दर्ज

अंबिकापुर से दिल्ली के बीच नई ट्रेन 14 जुलाई से, कटनी-सतना-कानपुर होकर चलेगी

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिल्लीवासी उमस से परेशान

Leave a Reply