पीएम मोदी का एडिटेड वीडियो वायरल करने पर ट्विटर का एक्शन, पोस्ट पर लगाया Out of Context का ठप्पा

पीएम मोदी का एडिटेड वीडियो वायरल करने पर ट्विटर का एक्शन, पोस्ट पर लगाया Out of Context का ठप्पा

प्रेषित समय :10:15:49 AM / Mon, Jul 25th, 2022

दिल्ली. सोशल मीडिया पर निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह का एक छोटा वीडियो क्लिप रविवार को चर्चा का केंद्र रहा. कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इस वीडियो क्लिप को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा कि उनका ध्यान राष्ट्रपति की ओर कम और कैमरे की ओर ज्यादा था.

वहीं विपक्षी नेताओं का कहना था कि राष्ट्रपति कोविंद पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे थे और पीएम उनकी ओर ध्यान ही नहीं दे रहे थे. वीडियो क्लिप शेयर करने वाले विपक्षी नेताओं में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और तेलंगाना राष्ट्रसमिति के नेता वाईएसआर रेड्डी शामिल हैं. इनके अलावा भी कई नेताओं ने यह वीडियो क्लिप शेयर किया था.

लेकिन झूठ पकड़े जाने पर कई नेताओं ने इस वीडियो को अपने अकाउंट से डिलीट कर दिया. हालांकि उपरोक्त तीनों नेताओं के ट्विटर हैंडल पर यह एडिटेड वीडियो क्लिप अब भी मौजूद है. दरसअल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह के दौरान का यह वीडियो पीएम मोदी के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने की नीयत से जानबूझकर वायरल किया गया.

ट्विटर ने इस एडिटेड वीडियो क्लिप को ‘Out of Context’ यानी संदर्भ से बाहर के रूप में टैग किया है. संसद टीवी द्वारा प्रसारित पूरे वीडियो में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 23 जुलाई को संसद के सेंट्रल हॉल के अंदर कैमरे का सामना करने से पहले हाथ जोड़कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिवादन करते देखा जा सकता है. राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो से भी इसकी पुष्टि होती है. राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी की एक-दूसरे को बधाई देते हुए एक तस्वीर भी President Of India के Official ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी या मोदी! 2024 में कौन होगा बीजेपी का पीएम फेस?

उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी रहे मौजूद

संसद का मानसून सत्र आज से: पीएम मोदी ने कहा- संसद में खुले दिमाग से होनी चाहिए बातचीत

केजरीवाल का पीएम मोदी के बयान पर पलटवार, बोले- फ्री की रेवड़ी नहीं, देश की नींव रख रहे हैं

पीएम मोदी ने यूपी को दी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, जनता से कहा- मुफ्त रेवड़ी बांटने वालों से रहें सावधान

Leave a Reply