गुजरात में जहरीली शराब से 57 लोगों की मौत, 12 एक ही गांव के, मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल

गुजरात में जहरीली शराब से 57 लोगों की मौत, 12 एक ही गांव के, मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल

प्रेषित समय :15:48:40 PM / Wed, Jul 27th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के भावनगर जिले की तीन तहसीलों में जहरीली शराब पीने से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों में 12 तो एक ही गांव के हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. मृतकों ने रविवार की रात नभोई गांव से शराब खरीदकर पी थी. सोमवार सुबह रोजिद गांव में तबियत बिगडऩे से दो लोगों की मौत हुई और इसके बाद एक-एककर मृतकों की संख्या बढ़ती चली गई. मंगलवार दोपहर तक मृतकों का आंकड़ा 57 पर पहुंच गया. अभी भी कुछ मरीजों का भावनगर के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

चार अनाथ बच्चों को पुलिस ने गोद लिया

वहीं, रोजिद गांव में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार दोपहर को एक साथ तीन शवों का अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, यहां रहने वाले कनुभाई नाम के एक शख्स की मौत से उसके चार बच्चे अनाथ हो गए हैं. क्योंकि, कनुभाई की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है. बोटाद पुलिस ने इन चारों बच्चों को गोद ले लिया है. इनके रहने और पढऩे की व्यवस्था बोटाद पुलिस करवाएगी.

एसपी की ग्रामीणों से अपील

पुलिस की टीमें रोजिद, नभोई और बरवाला गांवों में डेरा डाले हुए हैं. गांववालों से अपील की जा रही है कि जिन लोगों ने शराब पी है. वे सामने आए और अपना चेकअप कराएं. पुलिस की अपील है कि पेट दर्द, उल्टी या चक्कर आने वाले लोग तुरंत पुलिस को सूचित करें, जिससे उनका तुरंत इलाज शुरू किया जा सके. डाक्टर्स की टीमें भी गांव में मौजूद हैं, जिससे मरीज का तुरंत प्राथमिक इलाज किया जा सके. तीनों गांवों में कई एंबुलेंस भी स्टैंड बाय पर रखी गई हैं.

केमिकल में पानी मिलाकर 20 रुपए में बेचे थे पाउच

राजू नाम के बुटलेगर ने अहमदाबाद की फैक्ट्री से 600 लीटर मेथिकल केमिकल चुराया था. इसके बाद यही केमिकल रोजिद, देवगणा और नभोई गांव के बुटलेगर्स को सप्लाई किया था. इसके बाद बुटलेगर्स ने मेथनॉल अथवा मिथाइल अल्कोहल नाम के इस केमिकल में पानी मिलाकर प्रति पाउच 20 रुपए में बेचा था, इसकी चपेट में 131 लोग आए.

इतने बड़े हादसे के बाद भी पुलिस की वाहवाही

वहीं, पूरी घटना में पुलिस की असफलता के शोर के बीच राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया ने मंगलवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए पुलिस की कार्रवाई को सराहा. भाटिया ने कहा कि रोजिद गाम और आसपास के क्षेत्रों में पुलिस ने सख्त कार्रवाई करके शराब के तमाम ठेका बंद करा दिए थे. इसके बाद लोग केमिकल पीने लगे. इस कारण यह घटना घटी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात जहरीली शराब कांडः अब तक 39 लोगों की हुई मौत, 60 अस्पताल में भर्ती

ओ माय गॉड! गुजरातमां 'नशा' सन? पोटली में बंद शराब का सच बाहर कैसे आ गया?

गुजरात में लम्पी वायरस का कहर, एक हजार मवेशियों की मौत, 40 हजार पशु संक्रमित

गुजरात में जहरीली शराब पीने से अब तक 23 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा की हालत गंभीर

दिग्विजय ने व्यंग्यबाण चलाए.... सबसे अधिक नक़ली नोट कहां से जप्त हुए? गुजरात से!

Leave a Reply