गुजरात में जहरीली शराब पीने से अब तक 23 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा की हालत गंभीर

गुजरात में जहरीली शराब पीने से अब तक 23 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा की हालत गंभीर

प्रेषित समय :12:12:03 PM / Tue, Jul 26th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 40 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शराब फैक्ट्री में मेथनॉल की आपूर्ति की जा रही थी. ये केमिकल अहमदाबाद से सीधे सप्लाई किया जाता था. वहीं घटना को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री वीनू मोरदिया ने कहा कि दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बोटाद जिले के रोजिद गांव में रविवार 24 जुलाई की देर रात गांव के कुछ लोगों ने जहरीली शराब पी ली थी. सोमवार सुबह सभी को पेट में दर्द और उल्टियां होने लगीं. यह देख सभी के परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए. दो लोगों की अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई थी. इसके बाद इलाज के दौरान सोमवार रात तक 10 लोगों दम तोड़ दिया. आज सुबह यह आंकाड़ा 23 तक पहुंच गया है. 40 से ज्यादा लोग गंभीर बताए जा रहे हैं.

वहीं इस घटना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है. गुजरात सरकार भी सकते में है कि आखिर ये शराब आई कहां से. सरकार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने जांच के लिए डीएसपी रैंक के अधिकारी की अध्यक्षता में पूरे मामले की जांच सौंपी है. एसआईटी की शुरुआती जांच में पता चला है कि रोजिंद, अणीयाणी, आकरु, चंदरवा और उंचडी गांव के लोग इसकी चपेट में आए हैं.

वहीं मीडिया से बातचीत में बोटाद जिले के प्रभारी मंत्री वीनू मरोदिया ने कहा कि शराब की यह घटना दुखद है. सरकार ने इसकी एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं. गौरतलब कि गुजरात में 1960 से ही शराबबंदी लागू है. 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और कठोर कर दिया था. इस कानून के तहत अगर कोई व्यक्ति अवैध तरीके से शराब को बेचता है तो उसको 10 साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माना भरना पड़ सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएमडी की चेतावनी : महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत 12 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रास वोटिंग ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, गुजरात में पार्टी ने दिए जांच के आदेश

गुजरात: जगदीश ठाकुर के बयान पर हंगामा, कांग्रेस कार्यालय पर लिखा गया 'हज हाउस'

केजरीवाल का ऐलान: गुजरात में देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली, कहा- ये रेवड़ी नहीं भगवान का प्रसाद है

गुजरात के दाहोद में बेपटरी हुई मालगाड़ी: पूरी तरह से ठप हुआ दिल्ली-मुंबई रूट, कई ट्रेनें प्रभावित

Leave a Reply