यूपी में गलत तरीके से हुए 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर को योगी सरकार ने किया रद्द, यह है पूरा मामला

यूपी में गलत तरीके से हुए 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर को योगी सरकार ने किया रद्द, यह है पूरा मामला

प्रेषित समय :18:42:35 PM / Sat, Jul 30th, 2022

लखनऊ. यूपी के स्वास्थ्य विभाग में गलत तरीके से किए गए तबादलों को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है. डॉक्टरों के तबादले रोकने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. इसी क्रम में शनिवार को गलत तरीके से 48 चिकित्सकों के तबादले का आदेश निरस्त कर दिया गया. लेवल वन के 313 चिकित्सा अधिकारियों के किए गए स्थानांतरण में 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलत ढंग से सूची में अंकित हो गए थे, जो लेवल 2 और लेवल 3 के आयुष दंत अन्य संवर्ग के थे. इसे लेकर तमाम विवाद भी हुये. अंतत: इन सभी 48 चिकित्सकों का स्थानांतरण रद्द कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों की लिस्ट पर मंथन जारी है.

आदेश में कहा गया है कि वार्षिक स्थानान्तरण सत्र 2022-23 में कार्यालय महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें की ओर से लेवल-1 के 313 चिकित्सा अधिकारियों के किये गए नीतिगत ट्रांसफर में 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलती से सूची में अंकित हो गए थे, जो लेवल-2 और 3 यानी आयुष और डेंटल सर्जन संवर्ग के थे. इसी कारण इस गलती को सुधारते हुये तबादले को निरस्त किया जा रहा है.

इससे पहले यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के हुए तबादलों में गड़बड़ी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताई थी. बिना जानकारी के उनके ही विभाग में किए गए तबादलों की शिकायत डिप्टी सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 4 जुलाई को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र कहा था कि चिकित्सा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले किए गए थे. इसमें कई तरह की गड़बडिय़ां पाई गई हैं. ब्रजेश पाठक ने आपत्ति जताई थी कि तबादलों में स्थानांतरण नीति का पालन नहीं किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बांदा में बड़ा हादसा: इनोवा और ऑटो की टक्कर में 7 की मौत, दो गंभीर

यूपी के संभल में मस्जिद के अंदर मौलाना ने 6 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

आईएमडी ने 5 राज्यों में भारी बारिश की दी चेतावनी, बिजली गिरने से यूपी में 10, बिहार में 11 की मौत, आंध्र में 7 लोग बाढ़ में बहे

यूपी के सुल्तानपुर में एआरटीओ के स्टाफ को ट्रक ने कुचला, सिपाही समेत दो की मौत, बाल-बाल बचे अधिकारी

यूपी में गाज गिरने से 9 की मौत, प्रयागराज में 5 तो भदोही में 2 की असामयिक मौत

Leave a Reply