सबसे बड़ा सवाल! स्मृति ईरानी को किसी पुरुष की कथित गलती के लिए एक महिला को अपमानित करने का अधिकार किसने दिया?

सबसे बड़ा सवाल! स्मृति ईरानी को किसी पुरुष की कथित गलती के लिए एक महिला को अपमानित करने का अधिकार किसने दिया?

प्रेषित समय :21:29:18 PM / Sat, Jul 30th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने ही सियासी जाल में उलझती जा रही हैं?
उन्होंने जिस तरह से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर सदन के अंदर सियासी हमला किया है, उसे लेकर खुद स्मृति ईरानी सियासी निशाने पर आ गई हैं?
सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि- स्मृति ईरानी को किसी पुरुष की कथित गलती के लिए एक महिला को अपमानित करने का अधिकार किसने दिया?
इधर, सत्यप्रताप सिंह @DrSPSingh_inc का तो यह ट्वीट है कि- जितना बुरा शब्द राष्ट्रपत्नी है, इतना ही बुरा राष्ट्रपति भी है, हालांकि दोनों ही असंवैधानिक शब्द हैं, सही संवैधानिक शब्द हैं- प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया!
उधर, खबर है कि.... लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को स्पीकर ओम बिरला से सदन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा की गई टिप्पणी को हटाने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि- जिस तरह से भाजपा सांसद ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम लिया है, वह उनके पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है?
खबरों की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष को लिखे एक पत्र में अधीर रंजन ने कहा है कि- ईरानी सदन में अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू का नाम चिल्ला रही थीं? उन्होंने इस दौरान ना तो मैडम और ना ही श्रीमती शब्द का इस्तेमाल किया!
उन्होंने लिखा- मैं यह भी बताना चाहूंगा कि स्मृति ईरानी जिस तरह से सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वह उचित नहीं था. माननीय राष्ट्रपति के पद के अनुरूप नहीं था. बिना माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती शब्द का इस्तेमाल किए बगैर वह बार-बार द्रौपदी मुर्मू चिल्ला रही थीं.
उन्होंने कहा कि- यह स्पष्ट रूप से माननीय राष्ट्रपति के पद का अपमान करने के समान है, इसलिए मैं मांग करता हूं कि स्मृति ईरानी जिस तरह से माननीय राष्ट्रपति को संबोधित कर रही थीं उसे सदन की कार्यवाही से बाहर किया जाए!
उन्होंने यह भी अपील की कि- क्योंकि, सोनिया गांधी का इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए उनके नाम का जिक्र करने वाले पूरे प्रकरण को भी सदन की कार्यवाही से बाहर किया जा सकता है!
जाहिर है, यह सवाल तो बनता ही है कि- स्मृति ईरानी को किसी पुरुष की कथित गलती के लिए एक महिला को अपमानित करने का अधिकार किसने दिया?
मनीषा चौबे @ChobeyManisha
50 करोड़ की गर्लफ्रेंड/ जर्सी गाय /कांग्रेस की विधवा /दीदी हो दीदी, के बारे में माफी मांगी क्या? देश जानना चाहता है!

https://twitter.com/i/status/1553073606447742976

https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1553254740078755841

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बड़ा सवाल! इन्हें कानूनी नोटिस कब भेजेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी?

स्मृति ईरानी का लीगल एक्शन, 3 कांग्रेस नेताओं को भेजा नोटिस, यह है पूरा मामला

स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का पलटवार- कौनसी स्मृति ईरानी झूठ बोल रही हैं?

अभिमनोजः अलका लांबा का स्मृति ईरानी से सवाल- क्या आपकी बेटी ने फर्जीवाड़ा कर, गोवा में शराब परोसने का लाइसेंस हासिल किया?

गोवा में इलेक्शन कैंपेन के लिए निकलीं स्मृति ईरानी ने की सड़क हादसे में घायल युवती की मदद, पहुंचाया अस्पताल

कपिल शर्मा के शो में स्मृति ईरानी को नो एंट्री, जोमैटो डिलिवरी बॉय को फ्री एंट्री मंत्री हुई नाराज, कैंसिल की शूटिंग

अमेठी में बनने जा रहा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का घर, बेटे जोहर ने किया भूमिपूजन

Leave a Reply