रेलवे आवासों व कॉलोनियों में 75 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, डबलूसीआरईयू ने जोनल की मीटिंग में उठाया था जर्जर आवासों का मामला

रेलवे आवासों व कॉलोनियों में 75 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, डबलूसीआरईयू ने जोनल की मीटिंग में उठाया था जर्जर आवासों का मामला

प्रेषित समय :16:36:29 PM / Mon, Aug 1st, 2022

गंगापुर सिटी. सहायक मंडल इंजीनियर गंगापुर सिटी के कार्यक्षेत्र में मलारना से छोटी उदेई के बीच के स्टेशनों के रेल आवासों की मरम्मत एवं कॉलोनी के विकास कार्यों में इस वर्ष जोनल वर्क्स प्रोग्राम के तहत 75 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है. आज सहायक मंडल इंजीनियर कार्यालय में सहायक मंडल इंजीनियर मलखान सिंह मीणा की अध्यक्षता में जोनल वर्क्स मीटिंग संपन्न हुई.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने रेलवे कॉलोनी के विकास कार्यों एवं रेल आवासों की मरम्मत के मुद्दों को उठाते हुएकहा कि गंगापुर सिटी में रेल आवासों कि स्थिति बहुत ज्यादा खराब है. मयूर विहार कॉलोनी, जूनियर रेलवे संस्थान के सामने के रेल आवासों मेडिकल कॉलोनी आदि स्थानों पर रेल आवासों के सामने बाउंड्री वाल या फेंसिंग लगवाने की आवश्यकता है. रेलवे कॉलोनी में कई जगह बारिश का पानी जमा हो जाता है उसकी निकासी की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए. रेलवे आवासों की छतों में बारिश के पानी के लीकेज की शिकायत है. आवासों के फर्श, दीवारों का प्लास्टर, खिड़की दरवाजों की मरम्मत एप्रोच रोड की मरम्मत लेटरिंग, बाथरूम एवं किचन में टायलिंग का कार्य, जिन रेल आवास में बाथरूम नहीं है उनमे प्राथमिकता से बाथरूम बनवाने की मांग की गई. सभी कार्यालय में महिला कर्मचारियों के लिए अलग से लेटबाथ व चेंज रूम बनवाने की मांग की. रेलवे अस्पताल में एक्स-रे रूम, डॉक्टरों के रूम, लेबोरेटरी आदि में छत से पानी का रिसाव रहता है, इनडोर व आउटडोर वार्ड्स में खिड़की दरवाजे भी खराब हो रहे हैं, उनकी मरम्मत की आवश्यकता है, सहित कई मुद्दे मीटिंग के दौरान उठाए गए.

रेलवे कॉलोनी में वृक्षारोपण करवाने की भी मांग की गई. जिसमें सर्वसम्मति से कैरिज कॉलोनी लोको कॉलोनी टीआरडी कॉलोनी की सड़कों का निर्माण, रेल आवासों मे प्लास्टर, फर्श, खिड़की दरवाजे की मरम्मत पाइपलाइनो की मरम्मत, पानी की निकासी के लिए नई नालियों का निर्माण, लैट्रिन बाथरूम डगवैल, जिन रेल आवासों मे बाथरूम नहीं हैं, वहां पर बाथरूम बनवाने एवं सभी कार्यालयों में महिलाओं के लिए अलग से लैट्रिन बाथरूम एवं चेंज रूम बनाने के बारे में सहमति बनी है. मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि कैरिज कॉलोनी के रेल आवासों की स्थिति बहुत ज्यादा खराब होने के कारण यहां के आवासों का भी बड़े स्तर पर मरम्मत कार्य करवाया जाएगा. जोनल वर्क के तहत मलारना, निमोदा ,नारायणपुर टटवाड़ा, छोटी उदेई, लालपुर उमरी आदि स्टेशनों के इंप्रूवमेंट के लिए भी विकास कार्य की प्राथमिकताएं तय की गई हैं. सभी कार्यालयों में महिलाओं के लिए अलग से लैट्रिन बाथरूम एवं चेंज रूम बनवाए जाएंगे. यूनियन के मंडल अध्यक्ष नरेंद्र ने बताया कि इन सब कार्यों को करने के लिए इस वर्ष 75 लाख रुपए की राशि खर्च की जावेगी. आज मीटिंग में राजवीर सिंह, पीसी मीणा, रामविलास मीणा आदि भी उपस्थित रहे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे बोर्ड के सीआरबी व सीईओ से मिला WCREU का प्रतिनिधि मंडल, रेल कर्मचारियों की मांगों से कराया अवगत

कार से ड्यूटी करने पहुंचा रेलवे का गेटमैन, साहब को गुजरा नागवार, दे दी चार्जशीट, अंग्रेजों की मानसिकता में जी रहे अफसर

2 रेलवे स्टेशन मास्टर पर एफआईआर, महिला यात्री को नहीं दी थी टॉयलेट की चाबी

रेलवे स्टेशन के ट्रेन लाइटिंग हट में महिला से गैंगरेप, 4 रेल कर्मचारी गिरफ्तार, नौकरी लगाने के नाम पर बुलाया था

रीवा-इतवारी-रीवा सहित कई गाडि़य़ां रहेंगी रद्द, इंटरलॉकिंग और ऑटो सिग्नलिंग के काम के चलते रेलवे का फैसला

Leave a Reply