महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम, मुख्यमंत्री ने रद्द की सभी बैठकें

महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम, मुख्यमंत्री ने रद्द की सभी बैठकें

प्रेषित समय :15:29:15 PM / Thu, Aug 4th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. पहले ये खबर आई थी कि एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार जल्दी ही हो सकता है और 8 अगस्त तक शपथ समारोह का आयोजन होने की संभावना है. यही नहीं 15 से 16 विधायकों के नाम भी चर्चा में थे, जिन्हें लेकर कहा जा रहा था कि ये मंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली रवाना होने के बाद अब एक बार फिर से इसमें पेंच फंसता दिख रहा है. कहा जा रहा है कि वह दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

वहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिन भर की सभी प्रशासनिक बैठकें रद्द कर दी हैं. बैठकों को रद्द करने के फैसले को कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं से जोड़ा जा रहा है, लेकिन एकनाथ शिंदे के करीबियों का कहना है कि उनकी तबीयत खराब है. इसलिए आराम करने के मकसद से उन्होंने बैठकें रद्द की हैं. मुख्यमंत्री को लगातार दौरों और देर रात तक चलने वाली बैठकों के चलते थकावट का अनुभव हो रहा है. ऐसे में डॉक्टरों ने शिंदे को सख्त आराम करने की सलाह दी है.

वहीं एकनाथ शिंदे भी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से लगातार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं. इसके अलावा वे पिछले दिनों महाराष्ट्र दौरे, उद्घाटन कार्यक्रमों, अभिनंदन समारोहों और जनसभाओं में व्यस्त दिख रहे थे. इन सबका असर उनकी सेहत पर पड़ा है और वह थकान महसूस करने लगे. डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. इसी को देखते हुए आज होने वाली सभी प्रशासनिक बैठकें रद्द कर दी गई हैं.

वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने आज के सभी कार्यक्रम भी तत्काल रद्द कर दिए हैं. खबर है कि फडणवीस पार्टी नेताओं से बातचीत करेंगे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनाव आयोग को शिवसेना के चुनाव चिह्न पर कोई फैसला न लेने के निर्देश की वजह से भी भाजपा संभलकर चल रही है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर राजनीतिक उठा पटक के बाद सत्ता में आई मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को एक महीने से भी ज्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन इसके कैबिनेट विस्तार को लेकर तस्वीर अभी साफ नहीं है.

वहीं मीडिया रिपोट्र्स में ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य सरकार 5 अगस्त को मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी. बुधवार को शिंदे समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने स्पष्ट किया कि रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. हालांकि रिपोर्ट के अनुसार रविवार को केवल वरिष्ठ विधायकों के शपथ लेने की संभावना है. इसमें भाजपा के सात और शिंदे समूह के सात विधायक शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव ठाकरे.... राज्यपाल ने महाराष्ट्र में हर चीज का आनंद लिया, अब कोल्हापुरी चप्पलें भी देखें?

महाराष्ट्र: उड़ान के दौरान तकनीकी खामी आने के बाद खेत में गिरा ट्रेनी एयरक्राफ्ट, महिला पायलट हुई घायल

आईएमडी की चेतावनी : महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत 12 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

उकसाने की राजनीति में उलझ गए? शायद इसीलिए.... महाराष्ट्र भाजपा को एकनाथ शिंदे के सीएम बनने का दुख है!

यदि जाने-अनजाने अदालत के फैसले ढाल नहीं बनते तो महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस कामयाब नहीं होता?

Leave a Reply