पात्रा चॉल केस: 8 अगस्त तक बढ़ी संजय राउत की हिरासत, ईडी ने पत्नी वर्षा राउत को भेजा समन

पात्रा चॉल केस: 8 अगस्त तक बढ़ी संजय राउत की हिरासत, ईडी ने पत्नी वर्षा राउत को भेजा समन

प्रेषित समय :17:25:10 PM / Thu, Aug 4th, 2022

मुंबई. मुंबई की पात्रा चॉल जमीन मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुंबई की एक विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की प्रवर्तन निदेशालय को दी गयी हिरासत की अवधि आज गुरुवार को आठ अगस्त तक के लिए बढ़ा दी. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है.

अदालत ने हिरासत अवधि बढ़ाते हुए कहा कि ईडी ने जांच में काफी प्रगति की है. केंद्रीय एजेंसी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी तथा कथित साथियों के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया था. अदालत ने राउत को सोमवार को चार अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

हिरासत खत्म होने के बाद ईडी ने राउत को धनशोधन रोकथाम कानून अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया और आगे की जांच के लिए उनकी हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया. अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद उनकी हिरासत आठ अगस्त तक बढ़ा दी.

प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक चॉल के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये अपराध से आय के रूप में प्राप्त हुए.

वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल जमीन मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब शिवसेना सांसद संजय राउत ्रकी पत्नी वर्षा राउत को तलब किया है. ईडी ने कहा है कि वर्षा राउत के खाते में लेनदेन की जानकारी मिलने के बाद उन्हें समन जारी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 48 इमारतें की जाएंगी ध्वस्त: हाईकोर्ट का निर्देश

ग़ज़ल गायक भूपिंदर सिंह नहीं रहे, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

गुजरात के दाहोद में बेपटरी हुई मालगाड़ी: पूरी तरह से ठप हुआ दिल्ली-मुंबई रूट, कई ट्रेनें प्रभावित

क्रिकेटर केएल राहुल जल्द करने जा रहे हैं शादी, आथिया शेट्टी होंगी दुल्हनिया, मुंबई में हो सकता है भव्य कार्यक्रम

केन्द्र सरकार दिल्ली और मुंबई के बीच इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की कर रहा तैयारी : नितिन गडकरी

Leave a Reply