बिना इजाजत निकला कांग्रेस का प्रोटेस्ट मार्च, राहुल एवं प्रियंका गांधी सहित कई नेता गिरफ्तार

बिना इजाजत निकला कांग्रेस का प्रोटेस्ट मार्च, राहुल एवं प्रियंका गांधी सहित कई नेता गिरफ्तार

प्रेषित समय :14:13:38 PM / Fri, Aug 5th, 2022

दिल्ली. देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ किए जा रहे कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है. कांग्रेस के तमाम नेताओं ने आज संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक प्रोटेस्ट मार्च का नेतृत्व किया. इस मार्च में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए. पार्टी के सभी नेताओं मे काले कपड़ों में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच, बिना इजाजत विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

हिरासत में लिए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे. रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं. मगर हमें जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां मौजूद हैं. लोकतंत्र की हत्या हो रही है. कुछ सांसदों को हिरासत में ले लिया गया है. उन्हें पीटा भी गया है.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र सुरक्षित हो. हमारा काम जनता के मुद्दों को उठाना है और हम अपना काम कर रहे हैं. राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने पर नई दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि हमने उनको हिरासत में लिया है. क्योंकि यहां धारा 144 लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है. हमने उनको सूचित भी किया था. लेकिन वे नहीं माने. इसलिए हमने उनको हिरासत में लिया है.

वहीं विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम महंगाई और बेरोजगारी पर आवाज उठाना चाहते हैं. ये सरकार नौजवानों के भविष्य को बिगाडऩे का काम कर रही है. आज देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर हम आवाज उठाना चाहते हैं, लेकिन हमें निशाने पर ले रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज, राहुल गांधी बोले- देश में 70 साल का लोकतंत्र 8 साल में खत्म हो गया

जबलपुर में कांग्रेसजनों ने हास्पिटल अग्निकांड में दिवंगत हुए लोगों को दी श्रद्धाजंलि

गुजरात मॉडल! लेकिन.... पीएम मोदी के भाई को तो बंगाल मॉडल पसंद है? कांग्रेस गुजरात के मुद्दे क्यों नहीं उठाती

झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

Leave a Reply