पंजाब: सीएम मान का बड़ा दावा, अगले साल से हमें आयुष्मान स्कीम की जरूरत नहीं, मरीज मोहल्ला क्लीनिक में ठीक हो जाएंगे

पंजाब: सीएम मान का बड़ा दावा, अगले साल से हमें आयुष्मान स्कीम की जरूरत नहीं, मरीज मोहल्ला क्लीनिक में ठीक हो जाएंगे

प्रेषित समय :18:57:37 PM / Sat, Aug 6th, 2022

चंडीगढ़. आयुष्मान स्कीम को लेकर मचे विवाद के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा दावा किया है. सीएम ने कहा कि अगले साल हमें आयुष्मान सेहत बीमा योजना की जरूरत नहीं पड़ेगी. मरीज राज्य में खोले जा रहे मोहल्ला क्लीनिक में ही ठीक हो जाएंगे. शनिवार को दिल्ली दौरे से पहले मीडिया से बातचीत में सीएम ने यह बात कही. आयुष्मान स्कीम केंद्र और राज्य के संयुक्त खर्चे पर चलती है. जिसमें 5 लाख तक का कैशलेस इलाज मिलता है. पंजाब सरकार ने इसमें अपना बनता हिस्सा नहीं दिया, जिसकी वजह से कई जगह इलाज बंद है.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि जब पंजाब अपने बलबूते पर इलाज करने लग गया तो हमें आयुष्मान योजना की जरूरत नहीं होगी. दिल्ली और बंगाल में सबका इलाज फ्री है. आयुष्मान में स्पेशल कैटेगरी को ही फ्री इलाज मिलता है. हम अगले साल तक मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल इतने बढिय़ा बना देंगे कि लोगों को आयुष्मान स्कीम की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

पीजीआई को रुपए न देने पर विवाद

आयुष्मान सेहत बीमा स्कीम के तहत मरीज को 5 लाख तक कैशलेस इलाज मिलता है. चंडीगढ़ स्थित पीजीआई ने कुछ दिन पहले इस स्कीम के तहत इलाज बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने हिस्से का 16 करोड़ रुपया नहीं दे रही. वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने पैसा रिलीज करने का दावा किया, लेकिन पीजीआई ने इसे नकार दिया. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सेहत मंत्रालय ने पीजीआई को इलाज जारी रखने को कहा. पंजाब में भी प्राइवेट अस्पतालों में इस स्कीम के तहत इलाज बंद है. सीएम मान का कहना है कि जल्द ही स्कीम के तहत पैसा जारी कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में अज्ञात हवलावरों ने की जिम के अंदर घुसकर आप पार्षद की गोली मारकर हत्या

पंजाब: इन्हें नहीं मिलेगी फ्री बिजली, भगवंत मान सरकार ने लगाये ढेरों नियम

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में मूसेवाला हत्याकांड के दो आरोपियों समेत 4 शूटर्स को किया ढेर

पंजाब के 36 हजार कच्चे कर्मचारी होंगे पक्के, सब कमेटी ने विभागों से डेटा मांगा, नियमितीकरण की प्रक्रिया शुरू

ज्योतिष की नजर से पंजाब के सीएम भगवंत मान के ग्रह योग

Leave a Reply