जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 13 अगस्त 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 13 अगस्त 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

प्रेषित समय :18:25:10 PM / Sat, Aug 6th, 2022

मेष:-चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ राशि स्वामी-मंगल
सावधानीपूर्वक कार्य आपको सफलता दिलाएगा. जरा-सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है. यात्रा न करें. वाहन धीमी गति से चलाएं. विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है. बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें. प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी. शेयर-सट्टे के मामले में सावधानी रखें. नकारात्मकता को त्याग सकारात्मकता की ओर चलें. नौकरी में ऐच्छिक पदोन्नति एवं स्थानांतरण के योग हैं. व्यर्थ की भाग-दौड़ से बचें.

वृष:-ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो, राशि स्वामी-शुक्र
साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी. बौद्धिक चर्चाओं में साझेदारी अवश्य लें. कार्य पूर्ण होंगे. व्यापार तथा आय में वृद्धि होगी. मित्रों से लाभ होगा. नौकरी में अधिकारियों की कृपादृष्टि से प्रमोशन भी संभव है. विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है. जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण में व्यावहारिक बनने की कोशिश करें. उच्च महत्वाकांक्षा ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगी.

मिथुन:-क, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा, राशि स्वामी-बुध
आपका हर काम सरलता से संपन्न होगा. नौकरी में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे, आपके प्रमोशन के योग हैं. कार्य संदर्भ में यात्रा करनी पड़ सकती है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी. नए कार्यों में संलग्नता से लाभ प्राप्त होगा. शाम के समय आप बच्चों के साथ समय बिताने का आनंद ले पाएंगे. आर्थिक क्षेत्र में लाभ के आसार हैं.

कर्क:- हि, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, राशि स्वामी-चन्द्रमा
इस सप्ताह मानसिक रूप से आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे. आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी. पराक्रम के बल पर सभी कार्य बनेंगे. परिवार में मैत्रीपूर्ण वातावरण बना रहेगा. नई साज-सजावट से घर की शोभा में वृद्धि होगी. माता से लाभ मिलेगा. राजनैतिक क्षेत्र के व्यक्तियों के लिए लाभप्रद स्थितियों के आसार हैं. आप काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे.

सिंह:-मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे, राशि स्वामी-सूर्य
आपकी मन:स्थिति और स्वास्थ्य कुछ प्रतिकूल रहेगा. परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है. संयम पूर्वक कार्य करें. अनेक प्रकार की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं. किसी कारणवश व्यय भी अधिक हो सकता है. आलस्य का त्याग कर समय का उचित प्रयोग करें इससे आप अपने कार्यक्षेत्र एवं रचनात्मक क्षेत्र में सुर्खियां बटोरेंगे.

कन्या:- टो, पा, पी, पू, प, ण, ठ, पे, पो, राशि स्वामी-बुध
आपका सप्ताह बहुत लाभदायी है. व्यापार या नौकरी में लाभ होगा, आय में वृद्धि होगी. वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी. मित्रों और परिवार के लोगों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे. स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी. वाहन सुख प्राप्त होगा. सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए गण लेना पड़ सकता है, भावुकता व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी.

तुला:- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते, राशि स्वामी-शुक्र
आपका सप्ताह अनुकूल रहेगा. तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा अनुभव करेंगे. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे. कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. असामाजिक तत्वों से दूरी बनाए रखें. परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें.

वृश्चिक:- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू, राशि स्वामी-मंगल
किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी का उधार भी न दें. निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि हो सकती है. आज स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर आपको बहुत सोच-समझकर निर्णय लेना होगा. परिजनों और सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है. सहयोगियों के साथ काम करने के लिए एक दूसरे को प्रेरित करें. संबंधों में नैतिक कर्तव्यों से विमुख न हों.

धनु:- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ, ढ, भे, राशि स्वामी-गुरु
इस सप्ताह आपका धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा. स्वास्थ्य में सुधार आएगा. प्रतिस्पर्धियों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. अधूरे कार्य संपन्न होंगे. मायके से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं. आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं. परिवार में जीवनसाथी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे. किसी नई योजना पर विचारमग्न होंगे. आपको आलोचना और अपने शुभचिंतकों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

मकर:- भो, जा, जी, जू, जे, जो, खा, खी, खू, खे, खो,गा, गी,  राशि स्वामी-शनि
ग्रह-नक्षत्र आपको धन के लेन-देने पर सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं. नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें. क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है. पेट से संबंधित दर्द से परेशानी हो सकती है. सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है, शुभ समाचार मिलेगा. दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु प्रय प्रतिशतशील रहें. आपका समय अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक खुशनुमा माहौल में बीतेगा.

कुम्भ:- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा, राशि स्वामी-शनि
इस सप्ताह धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावनाएं हैं. भाग्योदय के प्रबल योग हैं. भाग्य का साथ सभी कार्य पूर्ण करने के लिए तत्पर है. नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग प्राप्त होगा. बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी. ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा. नई आकांक्षाएं मन में उमंग भरेंगी. यह नए निवेश और पुराने संपर्क को दोबारा चालू करने की योजना के लिए एक अच्छा दिन है.

मीन:- दी, दू, थ, झ, ज, दे, दो, चा, ची, राशि स्वामी-गुरु
यह सप्ताह आमोद-प्रमोद में बीतेगा, नए वस्त्रों की खरीददारी का योग है. मान-सम्मान प्राप्त होगा. मनोरंजन एवं आनंददायक दिन रहेगा. आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है. कोई भी काम करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें. सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. अपनी खान-पान की आदतों पर काबू रखें.

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें - 9131366453

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ज्योतिष शास्त्र में कुंडली लग्न के अनुसार मारक ग्रह

कुंडली के किस योग से बढ़ते हैं शत्रु

कुंडली के अनुसार महीने में करें अपने चंद्र और शुक्र को मजबूत

कुंडली में पितृ दोष का सबसे बड़ा कारण

आपकी कुंडली में कौन-सा ग्रह है बलवान?

Leave a Reply