कामनवेल्थ गेम्स में इंडियन महिला क्रिकेट टीम गोल्ड से एक कदम दूर, रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को दी शिकस्त

कामनवेल्थ गेम्स में इंडियन महिला क्रिकेट टीम गोल्ड से एक कदम दूर, रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को दी शिकस्त

प्रेषित समय :19:49:10 PM / Sat, Aug 6th, 2022

नई दिल्ली. भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हराया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. ऐसे में टीम इंडिया गोल्ड मेडल से अब सिर्फ एक जीत दूर है.

स्मृति मंधाना ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

स्मृति मंधाना के 32 गेंद में तीन छक्के और आठ चौके जडि़त 61 रन के अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स की नाबाद 44 रन की उपयोगी पारी की बदौलत भारत ने 5 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया. मंधाना की पावरप्ले में खेली गई आक्रामक पारी ने इस स्कोर की नींव रखी जबकि रॉड्रिग्स (सात चौके) ने 31 गेंद की नाबाद पारी ने इसे बढ़ाने में मदद की. मंधाना ने इस दौरान महिला क्रिकेट में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ दिया जिसके लिए उन्होंने केवल 23 गेंद खेली.

दीप्ति और जेमिमा ने चौथे विकेट पर 53 रन जोड़े

दीप्ति शर्मा ने 20 गेंद में 22 रन का योगदान दिया. हालांकि भारत ने पावरप्ले के छह ओवर में 64 रन बना लिए थे जिसे देखकर लगता है कि उनके स्कोर में 15 रन कम रह गए. भारतीय पारी में पावरप्ले के बाद के 14 ओवरों में 100 रन जुड़े क्योंकि टीम ने मध्य ओवरों में लगातार तीन विकेट गंवाकर लय खो दी थी. रॉड्रिग्स और दीप्ति ने चौथे विकेट के लिए 53 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई.

मंधाना और शेफाली ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की

महिलाओं के क्रिकेट में मंधाना के ड्राइव शॉट देखने लायक होते हैं. उनके साथ शेफाली वर्मा (15 गेंद में 17 रन) जब बिना आक्रामकता के खेल रही हों तो आंखों पर विश्वास ही नहीं होता. इन दोनों ने 7.5 ओवर में 76 रन की साझेदारी निभाई. मंधाना ने कैथरीन ब्रंट पर कवर ड्राइव लगाए जबकि नैट स्किवर, इस्सी वोंग और स्पिनर सारा ग्लेन पर छक्के जमाए. इस तरह उन्हाोंने महज 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. स्किवर के मंधाना को आउट करते ही रन गति कम हो गई जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक चौके और एक छक्के के बावजूद कई डॉट गेंद खेली जिससे उन्होंने 20 गेंद में इतने ही रन बनाए

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हिरासत में लिए गये सभी कांग्रेसी नेता रिहा, महंगाई के मुद्दे पर किया था विरोध-प्रदर्शन

दिल्ली पर आतंकी साया, स्वतंत्रता दिवस से पहले हमला कर सकते हैं आतंकी, उदयपुर कांड का भी जिक्र

महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम, मुख्यमंत्री ने रद्द की सभी बैठकें

इंडिगो प्लेन में घुसी कार, दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला

रेप का झूठा आरोप लगाने वाली महिला को दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, नेत्रहीन बच्चों की दो महीने सेवा करो

Leave a Reply