दिल्ली में आतंकी साजिश का खुलासा, एनआईए ने बाटला हाउस से गिरफ्तार किया आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य

दिल्ली में आतंकी साजिश का खुलासा, एनआईए ने बाटला हाउस से गिरफ्तार किया आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य

प्रेषित समय :14:11:58 PM / Sun, Aug 7th, 2022

दिल्ली. दिल्ली में एनआईए ने आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर 15 अगस्त से पहले आतंकी साजिश का खुलासा किया है. गिरफ्तार आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है और उसे आईएसआईएस मॉड्यूल की गतिविधियों को लेकर की गई तलाशी के बाद गिरफ्तारी किया गया है.

जानकारी के अनुसार एनआईए ने रविवार को आरोपी मोहसिन अहमद पुत्र मोहम्मद शकील अहमद के आवासीय परिसर की तलाशी ली. वह वर्तमान में एफ-18/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस में रह रहा था. एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए और 153बी और यूए(पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था.

गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस का कट्टरवादी और सक्रिय सदस्य है. जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने बाटला हाउस के एक घर पर छापा मारा. जहां से संदिग्ध मोहसिन को गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं. आरोपी आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य है. एनआईए मामले की जांच में जुट गई है.

इस मामले में 25 जून को ही एनआईए ने एफआईआर दजज़् कर ली थी. इसके बाद लगातार जांच की जा रही थी. पुलिस ने नजर बनाकर रखी हुई थी. संदिग्ध  मकान की चौथी मंजिल पर किराए पर रह रहा था. मोहसिन पर लगातार आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने का आरोप है. हवाला, क्रिप्टोकरेंसी के जरिए पैसों का लेन-देन कर रहा था. संदिग्ध पर यह भी आरोप है कि वो बाटला हाउस में रहकर आसपास के लोगों और छात्रों को बरगलाने की कोशिश करता था.

एनआईए ने आतंकी पर लगातार नजर रखी हुई थी. जैसे ही पुख्ता सबूत मिले इसे गिरफ्तार कर लिया गया. अब इससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि  क्रिप्टोकरेंसी और हवाला के जरिए जो ट्रांजेक्शन हुई हैं उन्हें किसने फंड किया. इसका हैंडलर कौन है और कहां बैठा है. यह आगे कहां पैसों की सप्लाई कर रहा था. किसके पास पैसा भेजा जा रहा था. इन सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इन दो जिलों से एनआईए ने संदिग्धों को पकड़ा, आंतकी संगठन आईएसआईएस गतिविधियों को लेकर दबिश

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को वकीलों ने जमकर पीटा, एनआईए को मिली 10 दिन की रिमांड, बंद रहेगा इंटरनेट

मुंबई में दाऊद के करीबियों पर एनआईए की कार्रवाई, तीन हिरासत में, इनमें छोटा शकील का साला भी

डी-कंपनी पर एनआईए का बड़ा एक्शन: मुंबई में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

आतंकियों ने मजदूर बनकर कई जगहों की रेकी की; स्पेशल एनआईए कोर्ट ने सुनाई सजा

Leave a Reply