इजराइली का गाजा पर हमले में इस्लामिक जिहाद का सेकेंड टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 32 की मौत

इजराइली का गाजा पर हमले में इस्लामिक जिहाद का सेकेंड टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 32 की मौत

प्रेषित समय :15:49:07 PM / Sun, Aug 7th, 2022

तेल अवीव. इजराइल के हवाई हमले में गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के दूसरे टॉप कमांडर खालिद मंसूर की शनिवार देर रात मौत हो गई. इस ताजा हमले में मारे जाने वाला मंसूद दूसरा बड़ा कमांडर है. इस लड़ाई में कम से कम 32 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है, जिनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. इजराइल ने वेस्ट बैंक में इस्लामिक जिहाद समूह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार भी किया है. लंबे समय के बाद इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच भड़की इस सबसे खराब हिंसा में सैकड़ों रॉकेट दागे गए हैं.

खबरों के मुताबिक फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि गाजा में हिंसा से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है, जिसमें छह बच्चे भी शामिल हैं. मंत्रालय ने कहा कि ताजा हमलों में 250 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. जबकि इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की मौत शनिवार को गाजा में आतंकवादियों द्वारा इजरायल की ओर दागे गए रॉकेट से हुई थी.जबकि इस्लामिक जिहाद का कहना है कि उसने यरुशलम पर रॉकेट दागे हैं. इजराइल ने इस्लामिक जिहाद को खत्म करने के लिए शुक्रवार को एक गाजा पट्टी पर हवाई हमला शुरू किया था. जो तीसरे दिन भी जारी है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पश्चिमी यरुशलम में रॉकेट सायरन की आवाज और विस्फोटों की आवाज सुनाई दी. जो संभवत: फिलिस्तीनी रॉकेट हमलों और इजराइल के एयर डिफेंस का संकेत है. गौरतलब है कि गाजा पर किए गए ताजा हमले के बाद इजराइल ने शुक्रवार को कहा था कि इस्लामिक जिहाद का टॉप कमांडर तासीर जबारी उत्तरी गाजा पर हुए एक हवाई हमले में मारा गया है. जबकि इस्लामिक जिहाद के दूसरे टॉप कमांडर खालिद मंसूर की मौत की पुष्टि अल कुद्स ब्रिगेड ने रविवार को की. खबरों के मुताबिक दक्षिणी गाजा के रफाह शहर में शनिवार रात को हुए हवाई हमले में मंसूर की मौत हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर लगाया विश्वासघात का आरोप

25 किलो की चांदी के पलंग पर विश्राम करेंगे बाबा विश्वनाथ, भक्त ने किया समर्पित

हे अंधभक्तों! बताओ.... झूठ बोलने में कौन विश्वगुरु है? साहेब रे.... झूठ मत बोलो!

Leave a Reply