डबलूसीआरईयू ने रेलवे के निजीकरण के खिलाफ भरी हुंकार, कोटा मंडल सहित पमरे के अनेक स्टेशनों पर जोरदार प्रदर्शन

डबलूसीआरईयू ने रेलवे के निजीकरण के खिलाफ भरी हुंकार, कोटा मंडल सहित पमरे के अनेक स्टेशनों पर जोरदार प्रदर्शन

प्रेषित समय :15:55:02 PM / Tue, Aug 9th, 2022

कोटा. ऑल इंडिया रेलवेमैन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) के आव्हान पर आज मंगलवार 9 अगस्त को देश भर में रेलकर्मचारियों ने लाल झंडे के नेतृत्व में रेल बचाओ-देश बचाओ अभियान के तहत भारतीय रेल को विभिन्न स्टेशनों एवं कार्यस्थलों पर निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किये.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडलों में भी रेल बचाओ-देश बचाओ अभियान के तहत विरोध प्रदर्शन आयोजित किये गये. कोटा मंडल में कोटा, गंगापुरसिटी, भरतपुर, बयाना, सवाईमाधोपुर सहित कई स्टेशनों पर रेलकर्मचारियों ने नारे बाजी कर निजीकरण के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया.

गंगापुरसिटी में यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया. वहीं कोटा में जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान के नेतृत्व में स्टेशन परिसर के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में आम सभा आयोजित हुई. जिसमें सभी विभागों के रेलकर्मचारियों ने जोरदार नारेबाजी के साथ रेल निजीकरण की मुखाल्फत की.

आम सभा को संबोधित करते हुये कोषाध्यक्ष इरशाद खान एवं सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने केन्द्र सरकार को चेताया कि फैडरेशन एवं यूनियन रेलवे की सम्पत्ति का बेचने एवं रेल का निजीकरण करने के शुरू से खिलाफ रही है यदि सरकार ने समय रहते निजीकरण को बन्द नहीं किया तो रेलवे में बड़े आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जायेगी क्योंकि रेलवे के निजीकरण से ना केवल रेलकर्मचारी वरन् आम जनता भी बुरी तरह प्रभावित होगी.

कोटा में हुई आम सभा में राजकुमार सरसिया, दीपक राठौर, आईडी दुबे, उदयप्रकाश मीणा, संजय चौहान, मनजीत सिंह बग्गा, जफर मोहम्मद, धर्मेन्द्र, गौरव, अरविन्द, सुषमा राठौर, ज्योति शर्मा, शिवानी शर्मा, बबीता चौहान, नेहा सिंह, मुजीब, राकेश, प्रशान्त, हरिकेश, कमलेश मीणा, ओपी कश्यप, सत्यनारायण, राजेश पारेता, देवेन्द्र पाल, चरणजीत, देवीसिंह भाटी सहित सैंकड़ों रेलकर्मचारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के कोटा रेलवे अस्पताल में ड्रेसर भर्ती का परिणाम घोषित, डबलूसीआरईयू का जताया आभार

डबलूसीआरईयू का प्रयास रंग लाया, कटनी-सिंगरौली खंड के प्वाइंट्समैनों की ड्यूटी 12 घंटे से घटाकर 8 घंटा हुई

कोटा में रेल प्रशासन कर रहा मनमानी, नियम विरुद्ध तबादले, प्रमोशन के हो रहे आदेश, निर्णयों के खिलाफ डबलूसीआरईयू ने किया जबर्दस्त प्रदर्शन

अंतराष्ट्रीय नर्स दिवस पर डबलूसीआरईयू ने रेलवे अस्पताल में किया नर्सों का सम्मान

मजदूर दिवस पर डबलूसीआरईयू ने निकाली वाहन रैली, रेलवे हॉस्पिटल में किया फल वितरण

Leave a Reply