एमपी के जबलपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर पंजाबी महासंघ ने किया 75 यूनिट रक्तदान

एमपी के जबलपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर पंजाबी महासंघ ने किया 75 यूनिट रक्तदान

प्रेषित समय :20:59:11 PM / Sun, Aug 14th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. देश के साथ साथ मध्यप्रदेश के जबलपुर में आजादी के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव में मनाया जा रहा है, जिसके चलते आज  पंजाबी महासंघ जबलपुर यूथ विंग ने मदन महल श्री राममंदिर परिसर में रेड क्रॉस सोसाइटी एवं श्री राम मंदिर समिति के साथ मिलकर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन कर 75 यूनिट रक्त का दान किया.

                          कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्षए राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र जामदार ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया, इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने पंजाबी महासंघ जबलपुर के यूथ विंग के युवाओं में देश प्रेम के जज्बे की सराहना की एवं देश की आजादी में पंजाबियों की अहम भूमिका का वर्णन किया. कार्यक्रम के एवं पंजाब महासंघ जबलपुर के अध्यक्ष इन्दर मोहन भाटिया ने आजादी के लिए शहीद हुए हजारों लोगों को नमन करते हुए बढ़ा जा रहा है वतन का सिपाही, स्वालिखित   कविता का पाठ किया.  यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन भाटिया ने शिविर में रक्तदान करने पहुंचे युवाओं को पुष्पगुच्छ व प्रमाण पत्र दे सम्मानित किया.  रक्तदान शिविर में मातृशक्ति ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अनुमानित 30 यूनिट से अधिक  रक्तदान किया, रक्तदान के दौरान सबसे मनोरम दृश्य तब देखने को आया जब पंजाबी महासंघ के सह सचिव एवं नगर निगम के अध्यक्ष रिंकू विज युवाओं के बीच पहुंचे उन्हें देख युवाओं ने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज लेकर रक्तदान किया और भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के नारे भी लगाए.  

कार्यक्रम के संयोजक श्री राम मंदिर समिति के अध्यक्ष गुलशन मखीजा एवं अभिलाष पांडे ने भी रक्त दाताओं के बीच पहुंच उनका उत्साहवर्धन किया. रक्तदान शिविर को सफल बनाने में पंजाबी महासंघ जबलपुर यूथ विंग के अध्यक्ष अंकित ग्रोवर, राजेश भाटिया, निखिल पाहवा, प्रवीण गुलाटी, राकेश महाजन, पुनीत गुलाटी, अतुल अरोरा, अमन शर्मा, सीए पियूष कपूर, वरुण नैय्यर, सतीश वर्मा, किरण मल्होत्रा, राहुल सहगल, पवन डसवाल, रोहित माटा, धीरज सभरवाल, शैलेंद्र कपूर, जितिन नारंग, विदेश माटा, अभय पचौरी, मनोज गुप्ता ने भी विशेष सहयोग किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : जबलपुर, सागर सहित 24 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी, बिजली गिरने की भी चेतावनी

जबलपुर में मेट्रो बस के कुचलने से युवक की मौत, ट्रक की टक्कर से पुलिस कर्मी गंभीर

एमपी के जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू आफिस में बिखरे आजादी के रंग..देखें वीडियो

Leave a Reply