जबलपुर ईओडब्ल्यू के छापे की खबर आरटीओ संतोष पाल को लग गई थी, वाहनों से रात में ढुलवाया सामान, पत्नी गायब, देखें वीडियो

जबलपुर ईओडब्ल्यू के छापे की खबर आरटीओ संतोष पाल को लग गई थी, वाहनों से रात में ढुलवाया सामान, पत्नी गायब, देखें वीडियो

प्रेषित समय :16:37:06 PM / Thu, Aug 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित परिवहन विभाग में अंगद की तरह पैर जमाकर बैठे आरटीओ संतोष पॉल को ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा छापा मारे जाने की भनक पहले ही लग गई थी, जिसके चलते उसने रात को ही ट्रक आटो के जरिए नगदी रुपया, कीमती सामान शिफ्ट कराना शुरु कर दिया था,   रात में जब ईओडब्ल्यू की टीम ने छापा मारा तो आरटीओ संतोष पॉल की पत्नी सामान के साथ गायब हो चुकी थी. आरटीओ संतोष के घर से लेकर चरगवां स्थित  फार्म हाउस पर भी दबिश दी गई, जहां पर ऐशो आराम के सभी साधन मिले, जिसमें बार, थियेटर, स्वीमिंग पुल तक है.

इस संबंध में ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रप्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि आरटीओ संतोष पाल व उनकी पत्नी रेखा पॉल वे भी आरटीओ आफिस में लिपिक के पद पर पदस्थ है, दोनों ने के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मिलने की शिकायत पर जांच करते हुए दबिश दी गई, देर रात दी गई दबिश के बाद आज सुबह ईओडब्ल्यू की टीम ने जांच कार्यवाही शुरु की, जिसके चलते जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम को 16 लाख रुपए नगद, सोने, चांदी के जेवर, शताब्दीपुरम स्थित मकान में बेसमेंट के अतिरिक्त तीन मंजिला आलीशान मकान का पता चला है, तीन स्थानों पर ईओडब्ल्यू द्वारा सर्च की कार्यवाही की गई.

क्लर्क पत्नी रेखा पॉल रात में गायब हुई-

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा दी गई दबिश के पहले ही आरटीओ संतोष पॉल की पत्नी रेखा पॉल जो क्लर्क है, रात को गायब हो गई, खबर यह भी रही कि ईओडब्ल्यू के छापे की खबर मिलते ही संतोष पाल ने ट्रक व आटो के जरिए सारा कीमती सामान जिसमें नगदी रुपया, जेवर व अन्य सामान रेखा पाल सहित गायब करा दिया. ईओडब्ल्यू के छापे की खबर संतोष पॉल तक कैसे पहुंची यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है, आफिस में ही कोई जयचंद है या अन्य स्त्रोत से संतोष पाल तक खबर पहुंची.

शताब्दीपुरम के मकान में ऐशो आराम का सभी सामान-

संतोष पाल के शताब्दीपुरम स्थित तीन मंजिला आलीशान मकान में जांच के दौरान ईओडब्ल्यू की टीम ने देखा कि यहां पर ऐशो आराम का सारा सामान एकत्र करके रखा है, जिसमें लिफ्ट से लेकर कीमती शराब रखने शोकेस, गार्डन, स्विमिंग पुल, झूमर, यहां तक कि थियेटर भी मिला है.

बैंक खातों की जानकारी जुटा रही टीम-

ईओडब्ल्यू की टीम को करोड़पति आरटीओ संतोष पाल के बैंक खातों से लेकर अन्य निवेश किए जाने की भी जानकारी मिली है, जिसकी जांच की जा रही है, वहीं उनकी लिपिक पत्नी रेखा पाल का भी पता लगाया जा रहा है कि देर रात कहां गायब हुई है और अपने साथ कौन क ौन सा सामान लेकर गई है. ईओडब्ल्यू की टीम ने आरटीओ संतोष पाल व उनकी पत्नी रेखा पाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

650 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिली-

ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रप्रतापसिंह राजपूत का कहना है कि अभी तक की गई जांच में यह बात साफ है कि आरटीओ संतोष  पाल व उनकी क्लर्क पत्नी रेखा पाल  ने अपने सेवा काल के दौरान 650 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है, जिसमें आलीशान मकानों से लेकर जेवर, नगदी रुपया, स्वीमिंगपुल, थियेटर, फार्म हाउस सहित अन्य चल-अचल संपत्ति है.

करोड़पति आरटीओ संतोष पाल के पास से मिली संपत्ति पर एक नजर-
-16 लाख रुपए नगद, सोने, चांदी के जेवर
-ग्वारीघाट में पीपी कॉलोनी में 1247 वर्गफीट का आवासीय भवन.
-शंकरशाह वार्ड में 1150 वर्गफीट का आवासीय भवन.
-शताब्दीपुरम एमआर 4 रोड में दो आवासीय भवन कुल 10 हजार वर्गफीट.
-कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्गफीट का आवासीय भवन.
-गढ़ा फाटक में 771 वर्गफीट का आवासीय भवन.
-चरगवां रोड स्थित दियाखेड़ा में 1.4 एकड़ का फार्म हाउस .
-कार आई 20 एमपी 20 सीबी 5455
-स्कॉर्पियो एमपी 20 एचए 5653
-पल्सर बाइक एमपी 20 एमएफ 2688
-बुलेट एमपी 20 एमस जेड 5455

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नगर सरकार बनते ही कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति, एक विधायक के 4, दूसरे के 3, तीसरे के 2 पार्षद एमआईसी में, चौथे का एक भी नहीं

जबलपुर में डम्पर के कुचलने से बाईक सवार युवक की मौत

जबलपुर में बेटा-बहू के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चला रहा था पिता, मुम्बई-नागपुर से आई दो युवतियों सहित 10 गिरफ्तार..!

जबलपुर बरगी बांध के 2 गेट और खोले गए, 15 गेट से छोड़ा जा रहा पानी, नर्मदा तटों पर जलस्तर 16 से बढ़कर 30 फीट हुआ

जबलपुर में अनमोल हुंडई शो-रुम में कार से दबने के कारण कर्मचारी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, प्रदर्शन

Leave a Reply