जबलपुर में नगर सरकार बनते ही कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति, एक विधायक के 4, दूसरे के 3, तीसरे के 2 पार्षद एमआईसी में, चौथे का एक भी नहीं

जबलपुर में नगर सरकार बनते ही कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति, एक विधायक के 4, दूसरे के 3, तीसरे के 2 पार्षद एमआईसी में, चौथे का एक भी नहीं

प्रेषित समय :19:54:55 PM / Wed, Aug 17th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में महापौर की एमआईसी का गठन होने के साथ ही एक बार फिर कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति बन गई है, यहां तक कि बरगी विधायक संजय यादव ने तो खुलकर विरोध करते हुए अपनी शिकायत वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचा दी है, एमआईसी के गठन को लेकर विधायकों के बीच काफी खींचतान रही, इसके बाद गठन हो पाया है, गठन में एक विधायक के 4 पार्षद, दूसरे के 3, तीसरे के दो व चौथे विधायक के विधानसभा क्षेत्र के एक पार्षद एमआईसी में शामिल नहीं किया गया है.

बताया गया है कि महापौर जगत बहादुरसिंह अन्नू की मेयर इन काउंसिल के गठन को लेकर विधायकों के बीच शुरु से ही खींचतान मची रही, विधायक अपनी विधानसभा क्षेत्र के ज्यादा पार्षदों को एमआईसी में शामिल करने के लिए जुटे रहे, जिसमें पश्चिम विधायक तरुण विधायक सफल रहे उनकी विधानसभा से जीतकर आए चार पार्षदों को एमआईसी में शामिल किया गया, पूर्व क्षेत्र विधायक लखन घनघोरिया के क्षेत्र से तीन पार्षद, उत्तरमध्य विधानसभा से दो पार्षदों को एमआईसी में जगह दी गई, लेकिन बरगी विधानसभा  से एक महिला पार्षद को जगह नहीं दी गई, जबकि पनागर विधानसभा क्षेत्र जहां से भाजपा के विधायक है, इस क्षेत्र से एक महिला पार्षद को एमआईसी में जगह दे दी गई. एमआईसी की घोषणा होने के बाद कांग्रेस के पार्षदों से लेकर कार्यकर्ताओं तक में अंसतोष व्याप्त हो गया, यहां तक कि एक विधायक संजय यादव ने तो अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी व संगठन के वरिष्ठ नेताओं तक पत्र लिखकर अपनी बात पहुंचा दी, खासबात तो यह है कि एमआईसी के गठन के दौरान विधायक को आमंत्रित भी नहीं किया गया, न ही उनके क्षेत्र से पार्षद को जगह दी गई है, जिससे यह बात तो साफ है कि नगर सरकार में भी गुटबाजी का बोलबाला रहा, जिसका प्रभाव आने वाले समय में देखने को मिल सकता है, हालांकि इस बात तो सम्हालने के लिए यह भी तर्क किया जा रहा है कि पनागर विधानसभा क्षेत्र से जीतकर आई पार्षद को स्थान देना जरुरी रहा. इधर महापौर जगतबहादुरसिंह अन्नू का कहना है कि यदि चारों विधायकों, कांग्रेस वरिष्ठजनों के सम्मान का पूरा ध्यान रखा गया है, यदि संजय यादव को कोई नाराजगी है तो उनसे चर्चा कर नाराजगी को दूर किया जाएगा. चर्चाओं में एक तो साफ है कि जबलपुर में महापौर का चुनाव तो कांग्रेस ने एक जुटता दिखाई है, सांसद से लेकर चारों विधायकों ने चुनाव जिताने के लिए दिनरात मेहनत की है, जिसका नतीजा है कि आज लम्बे समय बाद जबलपुर की नगर निगम में कांग्रेस का महापौर काबिज हुआ है, लेकिन महापौर की एमआईसी का गठन होने के बाद एक बार फिर गुटबाजी उभरकर सामने आ गई. इधर महापौर जगत बहादुरसिंह अन्नू ने यहां तक कि कहा कि एमआईसी का गठन होने के बाद सूची प्रदेश अध्यक्ष को पहुंचाई गई थी, जहां से फाइनल होने के बाद लिस्ट जारी की गई है.

पश्चिम क्षेत्र की एमआईसी में वजनदारी-

महापौर जगतबहादुरसिंह अन्नू की एमआईसी में पश्चिम विधानसभा की वजनदारी ज्यादा है, यहां से मनीष महेश पटेल, शेखर सोनी, हेमलता सिंगरौल व दिनेश तामसेवार, पूर्व विधानसभा से एकता गुप्ता, जितेन्द्रसिंह ठाकुर व गुलाम हुसैन, उत्तरमध्य विधानसभा से अमरीश मिश्रा, शगुफ्ता उस्मानी, पनागर विधानसभा से लक्ष्मी गोटिया को जगह दी गई है, वहीं बरगी विधानसभा जहां से कांग्रेस के विधायक संजय यादव है, यहां से कांग्रेसी पार्षद ज्योति को स्थान नहीं दिया गया. खबर है कि हेमलता सिंगरौल ने पद लेने से इंकार कर दिया है.

विभागों को लेकर भी खींचतान रही-

बताया गया है कि एमसीआई के गठन से लेकर विभागों को लेकर विधायकों के बीच जमकर खींचतान चली है, यहां तक एक विधायक ने दबे स्वर में दूसरे वजनदार विधायक को कह दिया कि इस तरह की जिद नही करना चाहिए, कुछ कांग्रेस नेताओं सहित पार्षदों ने गुलाम हुसैन को एमआईसी में शामिल करने का विरोध किया, फिर भी उन्हे जगह मिल गई. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बेटा-बहू के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चला रहा था पिता, मुम्बई-नागपुर से आई दो युवतियों सहित 10 गिरफ्तार..!

जबलपुर बरगी बांध के 2 गेट और खोले गए, 15 गेट से छोड़ा जा रहा पानी, नर्मदा तटों पर जलस्तर 16 से बढ़कर 30 फीट हुआ

जबलपुर में अनमोल हुंडई शो-रुम में कार से दबने के कारण कर्मचारी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, प्रदर्शन

एमपी के जबलपुर में पायल वाला गोल्ड शो-रुम में लाखों रुपए के जेवर, नगदी चोरी, शटर के 10 ताले कटर से काटे

जबलपुर में जादू-टोना के शक पर अधेड़ की हत्या, लाश को फांसी पर लटकाया, 5 गिरफ्तार

Leave a Reply