मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर, ऑपरेशन सागर कवच लॉन्च

मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर, ऑपरेशन सागर कवच लॉन्च

प्रेषित समय :16:24:17 PM / Sat, Aug 20th, 2022

मुंबई. मुंबई पुलिस को शनिवार को 26/11 जैसी हमले की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. बता दें कि शनिवार को मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल डिपार्टमेंट के व्हाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज भेजा गया था. इस मैसेज में अज्ञात शख्स ने लिखा कि अगर उसकी लोकेशन ट्रेस की गई तो वह भारत से बाहर का पाया जाएगा. धमकी भरे मैसेज में यह भी कहा गया है कि भारत में 6 लोग योजना को अंजाम देंगे.

इस संबंध में अब मुंबई पुलिस ने बयान जारी किया है कि वह इस मामले को बिल्कुल हल्के में नहीं लेगी. मुंबई सीपी विवेक फनसालकर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है, बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले, जिसमें आतंक फैलाने की बात करते हुए धमकी दी जा रही थी. टेक्स्ट में उल्लेख किया गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं.

सीपी ने आगे कहा, एक पाक स्थित फोन नंबर से मुंबई पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के व्हाट्सएप नंबर पर 26/11 जैसे आतंकवादी हमले की चेतावनी वाला धमकी भरा संदेश भेजा गया था. धमकी भरे मैसेज में कहा गया है कि भारत में 6 लोग योजना को अंजाम देंगे. जांच चल रही है.

उन्होंने आगे कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं लेगी, हम मामले की पूरी जांच कर रहे हैं, हम किसी संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं. हमने सागर कवच अभियान शुरू किया है और समुद्री सीमा को सुरक्षित करने के लिए एजेंसियों को सतर्क किया है.

मुंबई सीपी ने संशोधित जानकारी देते हुए कहा, भारत से फोन नंबर पाकिस्तान से हैक किया जा सकता है. क्राइम ब्रांच ने नंबर ट्रेस करने के लिए जांच शुरू कर दी है. इस संदर्भ में मुंबई के वर्ली पीएस में एक मामला दर्ज किया जा रहा है. हमारे पास अब तक की सारी जानकारी एटीएस महाराष्ट्र के साथ साझा कर रहे हैं. गौरतलब है कि, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हथियार और विस्फोटक ले जा रही एक नाव को जब्त किए जाने के दो दिन बाद यह धमकी मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दही हांडी: मुंबई में अलग-अलग जगहों पर 111 गोविंदा घायल, मानव पिरामिड बनाते समय हादसा

मुंबई में इमारत ढही, हादसे के वक्त बगल से गुजर रहे थे राहगीर, 15 लोगों के दबे होने की आशंका

महानगर गैस लिमिटेड ने मुंबईवासियों को दी दोहरी राहत, सीएनजी 6 रुपये तो पीएनजी 4 रुपये सस्‍ती

मुंबई के बोरीवली में भरभरा कर गिरी चार मंजिला इमारत, फायर ब्रिगेड की 8 गाडिय़ां मौके पर

मुंबई पुलिस ने गुजरात सीमा में पकड़ी 1026 करोड़ रुपये कीमत की 516 किलो ड्रग्स

Leave a Reply