जम्मू-कश्मीर में बडगाम ग्रेनेड हमले में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा के दो हाईब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में बडगाम ग्रेनेड हमले में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा के दो हाईब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

प्रेषित समय :13:33:47 PM / Sun, Aug 21st, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर बडगाम में हुए ग्रेनेड हमले की घटना में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के दो हाईब्रिड आतंकवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि बडगाम पुलिस ने 15 अगस्त को गोपालपुरा में हुए ग्रेनेड हमले की गुत्थी सुलझा ली है. लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों साहिल वानी और अल्ताफ फारूक आमिर को गिरफ्तार किया गया है. आतंकवादियों की ओर से इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया गया है. जांच जारी है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त को आतंकवादियों ने बडगाम जिले के गोपालपुरा चदूरा में एक ग्रेनेड फेंका था, जिसमें कृष्ण कुमार नामक व्यक्ति घायल हो गया था. अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति ग्रेनेड फेंकने की वारदात में शामिल थे. उन्होंने कहा कि कई संदिग्धों से पूछताछ की गई और जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि तंगनार क्रालपोपरा चदूरा का रहने वाला साहिल अहमद वानी हमले में शामिल था.

अधिकारी ने बताया कि वानी को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने और मुख्य साजिशकर्ता अल्ताफ फारूक उर्फ अमीर ने वारदात को अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद छापेमारी कर फारूक को गिरफ्तार कर लिया गया. समाज में भय पैदा करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और द रेजिस्टेंस फोर्स के इशारे पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

वहीं जम्मू और कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के साथ संयुक्त ऑपरेशन में बांदीपोरा से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी की पहचान इम्तियाज आह बेग उर्फ इना भाई के तौर पर हुई है. वह बारामूला जिले के बेघ मोहल्ला फतेहपोरा का रहने वाला है. पुलिस ने उसके पास से एके-47 राइफल, दो एके मैगजीन और 59 एके राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. इस मामले में आगे की जांच चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में बसे बाहरी भी डाल पाएंगे वोट, महबूबा बोलीं- भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में खाई में बस गिरने से आईटीबीपी के 7 जवानों की मौत, 30 घायल

जम्मू कश्मीर में हाई सिक्योरिटी अलर्ट के बावजूद हुए चार आतंकी हमले, दो पुलिसकर्मी शहीद, एक घायल

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद

Leave a Reply