रुसी राष्ट्रपति पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार ब्लास्ट में मौत

रुसी राष्ट्रपति पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार ब्लास्ट में मौत

प्रेषित समय :09:31:14 AM / Sun, Aug 21st, 2022

मॉस्को. रूस की राजधानी मॉस्को में हुए एक कार ब्लास्ट में यूक्रेन वॉर के मास्टरमाइंड और के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि अलेक्जेंडर दुगिन को ही मारने का प्लान बनाया गया था. दुगिन को आमतौर पर रूसी राष्ट्रपति का दिमाग कहा जाता है. क्रीमिया और यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियानों के पीछे दुगिन का ही नाम बताया जाता है. रूसी मीडिया के अनुसार एलेक्जेंडर की हत्या की साजिश को सफल बनाने के लिए दारिया दुगिन को टुकड़ों में उड़ा दिया गया.

मीडिया रिपोट्र्स में बताया जा रहा है कि जिस कार को उड़ाया गया है, उस कार में अलेक्जेंडर दुगिन को ही बैठना था, लेकिन बाद में एकदम से उन्होंने बैठने से मना कर दिया. इस बीच, डोनेस्क रीजन के कमांडर डेनिस पुशलिन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि यूक्रेन के आतंकियों ने कार को ब्लास्ट से उड़ाया है. दरअसल रूस के राष्ट्रपति ने दो दिन पहले ही यूक्रेन को चेतावनी दी थी.

उन्होंने यहां जेपोरिजिया प्लांट खाने करने को लेकर चेतावनी दी थी. तब उन्होंने कहा था कि अगर जेपोरिजिया प्लांट खाली नहीं किया गया तो अंजाम बुरा होगा. माना जा रहा है कि यह हमला इस चेतावनी के जवाब में ही किया गया है. घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने दावा किया कि विस्फोट बीच सड़क पर हुआ, जिसके बाद कार एक आग के गोले में तब्दील हो गई. जैसे ही यह घटना हुई, वैसे ही वहां अफरातफरी मच गई, साथ ही घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंच गई.

यह हादसा ओडिंटसोस्की जिले के मोझायस्कोय हाईवे पर हुआ है. अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी को इस साल जुलाई में ब्रिटेन की प्रतिबंध सूची में शामिल किया गया था. यूक्रेन पर हमला करने की वजह से ब्रिटेन समेत कई पश्चिमी देशों ने रूस पर बैन लगाया था. ब्रिटेन ने रूस के कई चर्चित लोगों के अलावा 5 बैंक पर भी प्रतिबंध लगाया था. यहां रूसी राष्ट्रपति पुतिन की सम्पत्ति पर रोक लगाने के साथ इनके बैंक अकाउंट्स भी फ्रीज कर दिए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूसी दूल्हे ने यूक्रेनियन दुल्हन से भारत में आकर रचाई शादी

पीएम नरेंद्र मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर हुई बात, यूक्रेन संकट पर दोनों नेताओं की चर्चा

रूस ने यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले मॉल में दागी मिसाइल, हमले में अब तक 16 लोगों की मौत

भारत के साथ डील करने से पीछे हटा रूस, कहा- नहीं है पर्याप्त तेल

जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिकों की मौत: यूक्रेन

Leave a Reply