पैसेंजर ट्रेन शुरू नहीं होने से बालाघाट में आक्रोश, ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन, मार्केट भी रहा बंद

पैसेंजर ट्रेन शुरू नहीं होने से बालाघाट में आक्रोश, ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन, मार्केट भी रहा बंद

प्रेषित समय :21:09:00 PM / Sun, Aug 21st, 2022

बालाघाट. दो साल का वक्त गुजर जाने के बाद भी बालाघाट से जबलपुर रूट पर डायरेक्ट पैसेंजर ट्रेन शुरू नहीं किए जाने से आसपास के गांवों के लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त है. रविवार को सीधे जबलपुर तक सवारी गाड़ी शुरू करने, सुपर फास्ट व एक्सप्रेस ट्रेन का लामटा में स्टॉपेज किए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर रेलवे स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा है.

सिर्फ एक फेरे में नैनपुर तक चल रही सवारी गाड़ी

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों का कहना था कि वर्तमान समय में एक मात्र पैसेंजर ट्रेन सिर्फ एक फेरे में बालाघाट से नैनपुर के बीच चल रही है और वही ट्रेन शाम को वापस लौट रही है. जिसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. हफ्ते में तीन दिन चलने वाली रीवा-इतवारी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज लामटा में नहीं है. जिसके चलते क्षेत्र की जनता को यात्री बसों के जरिए ही सफर करने मजबूर होना पड़ा.

मांगों को लेकर व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानें बंद रखकर आंदोलन का समर्थन किया गया. ग्रामीणों ने बताया कि जबलपुर से गोंदिया सहित अन्य जगह के लिए लामटा से होकर अनेक साप्ताहिक सुपर फास्ट ट्रेन चल रही है. लेकिन इनमें से एक भी ट्रेन लामटा रेलवे स्टेशन में नहीं रुक रही हैं. इससे 30 से अधिक गांवों के लोगों को यात्रा करने बस का सहारा लेना पड़ रहा है. जबकि बस से यात्रा करना महंगा साबित हो रहा हैं.

ग्रामीण पैसेंजर ट्रेन की मांग को लेकर रैली निकालकर रेलवे स्टेशन पहुंचे और शांतिपूर्ण ढंग से अपनी मांगों को लेकर स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा. रैली में ग्राम लामटा, मोरिया, मोतेगांव, ढूटी, चरेगांव, परसवाड़ा, चांगोटोला, पादरीगंज आदि ग्रामों के लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से रेल प्रशासन से मांग की गई है कि जबलपुर गोंदिया पैसेंजर ट्रेन शीघ्र चालू किया जाए. गोंदिया-नैनपुर पैसेंजर ट्रेन को शीघ्र जबलपुर तक जोड़ा जाए. रीवा इतवारी सुपर फास्ट ट्रेन का स्टापेज लामटा में दिया जाए. जबलपुर-चंद्रपुर एक्सप्रेस का भी स्टापेज लामटा में दिया जाए. आगामी समय मे जबलपुर गोंदिया ट्रेक में चलने वाले सभी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज लामटा में किया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वॉशिंग पिट में खड़ी ट्रेन में लगी आग, कई बोगियों को पहुंचा नुकसान

13 दिन तक 62 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 21 से 29 अगस्त तक यातायात रहेगा बाधित, बढ़ेगी यात्रियों की परेशानी

महाराष्ट्र: गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी जोरदार टक्कर, 53 से ज्यादा यात्री घायल

ताज एक्सप्रेस में बम की खबर से मचा हड़कंप, मथुरा स्टेशन पर दो घंटे खड़ी रही ट्रेन

नई वंदेभारत ट्रेन का लुक आया सामने, नई तरह की सुविधाएं जोड़ी गयीं

पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस की सुविधा लॉन्च

रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से जा भिड़ी कार, एक ही परिवार के 3 की मौत, 5 गंभीर

Leave a Reply