रूस में पकड़ाया आत्मघाती आतंकवादी, बीजेपी के बड़े नेता को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम

रूस में पकड़ाया आत्मघाती आतंकवादी, बीजेपी के बड़े नेता को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम

प्रेषित समय :15:29:58 PM / Mon, Aug 22nd, 2022

नई दिल्ली. रूस ने भारत के एक खूंखार दुश्मन को पकडऩे का दावा किया है. यह आतंकी रूस से भारत आने वाला था, लेकिन रूसी सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए इस खूंखार आतंकी को हिरासत में ले लिया है. पूछताछ में पता चला कि यह आतंकी भारत में किसी बड़े नेता को आत्मघाती हमला कर उड़ाने वाला था.

न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के मुताबिक सोमवार को रशियन फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने बताया कि उसने इस्लामिक स्टेट का एक आत्मघाती आतंकवादी पकड़ा गया है, जो भारत में बड़े नेताओं को आतंकवादी हमले में मारने की साजिश रच रहा था. पकड़े गए आतंकी को आईएस के बड़े आतंकवादियों ने तुर्की में आत्मघाती दस्ता के रूप में प्रशिक्षित किया है.

बीजेपी के बड़े नेता को उड़ाने की साजिश

अधिकारियों ने बताया कि रूस के एफएसबी ने इस्लामिक स्टेट के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान की है और उसे हिरासत में लिया है. यह मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का मूल निवासी है. इसने भारत में सत्तारूढ़ दल के एक बड़े नेता को आत्मघाती हमला कर उड़ाने की योजना बनाई थी. शुरुआती पूछताछ में आतंकी ने कबूला है कि उसने भारत के एक शीर्ष नेता को निशाना बनाने की साजिश रची थी. एफएसबी के अनुसार वह अप्रैल से जून तक तुर्की में था और उसने वहां आतंकवाद की ट्रेनिंग ली थी. उसे पहले रूस भेजा गया और वहां से भारत भेजने की तैयारी थी.

भारत में आईएस हमले की साजिश रच रहा

हालांकि इस आतंकी के निशाने पर कौन नेता था और यह किस देश का है, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है. पूछताछ में आतंकी ने यह भी बताया कि आईएस भारत में हमले की साजिश रच रहा है. रूसी सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि इस आतंकी ने भारत के सत्तारूढ़ दल (भाजपा) के एक नेता की हत्या के लिए खुद को विस्फोटक से उड़ाने की योजना बनाई थी. उसे आईएस के एक शीर्ष नेता ने सुसाइड बॉमर के रूप में तुर्की में अपने संगठन में भर्ती किया था. वह सोशल नेटवर्किंग साइट टेलीग्राम के जरिए आईएस से जुड़ा था. इसके बाद उसने आतंकी संगठन के प्रति वफादारी की कसमें खाई थीं. इसके बाद मास्को से उसे भारत भेजने की व्यवस्था की गई थी. लेकिन ऐन मौके पर वह रूसी सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रेशर हॉर्न और मोडिफाइड साइलेंसर लगवाना अब पड़ेगा महंगा, ट्रैफिक पुलिस लगाएगी जुर्माना

फिर दिल्ली लौटेंगे किसान, रोकने के लिए पुलिस ने राजधानी के बॉर्डरों पर शुरू किए इंतजाम, टिकैत हिरासत में

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को दिल्ली कोर्ट ने मानहानि के मामले में किया बरी

आबकारी घोटाला: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के कई ठिकानों पर सीबीआई का छापा

रेस्टारेंट्स वसूलते रहेंगे सर्विस टैक्स, दिल्ली हाईकोर्ट ने सीसीपीए के फैसले पर लगाई रोक

गृह मंत्रालय का आदेश- जहां रह रहे हैं रोहिंग्या शरणार्थी, वहीं डिटेंशन सेंटर घोषित करे दिल्ली सरकार

Leave a Reply