बिहार: नीतीश-तेजस्वी सरकार ने जीता विश्वास मत, सरकार को 160 विधायकों का समर्थन, बीजेपी का वॉकआउट

बिहार: नीतीश-तेजस्वी सरकार ने जीता विश्वास मत, सरकार को 160 विधायकों का समर्थन, बीजेपी का वॉकआउट

प्रेषित समय :18:23:44 PM / Wed, Aug 24th, 2022

पटना. बिहार में राजनीतिक उठापटक के बाद बुधवार को विधानसभा में नीतीश-तेजस्वी सरकार ने बहुमत सिद्ध कर दिया. विपक्ष के वॉकआउट के बाद भी सत्ता पक्ष ने वोटिंग की मांग की. बीजेपी का कहना था कि जब बहुमत ध्वनि मत से पारित हो गया तो वोटिंग क्यों? वोटिंग में सत्ता पक्ष को 160 विधायकों का वोट मिला. सरकार को ओवैसी की पार्टी ने भी समर्थन दिया है.

विश्वास मत से पहले विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. पूर्व डिप्टी ष्टरू तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मेरे साथ 7 दल हैं. आठवें ने भी समर्थन कर दिया है. सिर्फ आप विपक्ष में हैं.

सीएम नीतीश ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. भाजपा नेताओं को कहा कि जितना बोलोगे, उतना ही केंद्र वाला जगह देगा. इस पर बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर गए. इस पर नीतीश ने कहा कि ये भाग गए.

नीतीश ने कही यह प्रमुख बातें

सीएम नीतिश ने कहा कि दिल्ली से प्रचार हो रहा है. कोई काम नहीं हो रहा है. हर घर नल-जल दिल्ली से शुरू होने की बात कही गई थी, लेकिन हमने कहा कि नहीं ये बिहार से शुरू हुआ. पैसा लेकर इस योजना को दिल्ली का कहने को कहा गया, लेकिन हमने मना किया. नीतीश कुमार ने कहा- पटना यूनिवर्सिटी को हमने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी बना दीजिए, लेकिन नहीं माने. केंद्र की बदौलत यहां सड़क नहीं है. अटल बिहारी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की सरकार ने तय किया. सीएम ने कहा कि जितना बोलोगे, उतना ही केंद्र वाला बढ़ाएगा. दिल्ली के आदेश पर ही वॉकआउट कर रहे हैं. आइए मिलकर काम करें. जब आपके साथ थे तो कामों का प्रचार होता था. अब क्या हो रहा है, सभी देख रहे हैं.

नीतीश ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हो गया कि हम खत्म हो जाएं. हमको अच्छा नहीं लग रहा था. उन्होंने आरसीपी सिंह का नाम लिए बिना कहा कि उनके सहारे पार्टी तोडऩे की बात चल रही थी. महागठबंधन को लेकर कहा कि हम अब मिलकर काम करेंगे. अलग नहीं होंगे. चाहे जितना दुष्प्रचार करें.

सीएम ने कहा कि सभी लोग एकजुट हो जाएं तो ये कहीं नहीं टिकेंगे. 75वें साल में कह रहे थे कि ये होगा, वो होगा. क्या हुआ. आजादी की लड़ाई में कहां थे. अंत में ये बापू को भी खत्म करेंगे. एक-एक गांव और एक-एक घर में हम अपनी बात रखेंगे. सच्चाई साथ है. ये समाज में झगड़ा कराना चाहते हैं. इसके पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीबीआई के छापे को लेकर जमकर भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी हारती है, वहां-वहां अपने तीनों जमाइयों को आगे कर देती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले लालू के करीबी एमएलसी -सांसद के घर पर सीबीआई की छापेमारी

अभिमनोजः शराब पर राष्ट्रीय स्तर पर नीति बने! सवालों के घेरे में दिल्ली भी, बिहार, गुजरात भी?

नोएडा की गालीबाज महिला गिरफ्तार, सोसाइटी के गार्ड ने गेट देर से खोला, तो बिहारियों का नाम लेकर दी थी गालियां

बिहार: पटना में बीच नदी में डूबी अवैध बालू से भरी नाव, 12 मजदूर लापता

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के समय अत्याधिक भीड़ में दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत

Leave a Reply