पमरे के थर्ड लाइन प्रोजेक्ट मेें रेलवे का गजब कारनामा, पटरियों के बीच लगा दिया ओएचई लाइन का खंबा

पमरे के थर्ड लाइन प्रोजेक्ट मेें रेलवे का गजब कारनामा, पटरियों के बीच लगा दिया ओएचई लाइन का खंबा

प्रेषित समय :15:40:17 PM / Wed, Aug 24th, 2022

जबलपुर/सागर. मध्य प्रदेश के सागर में बीना-सागर-कटनी थर्ड लाइन का काम चल रहा है. इसमें  नरयावली से ईसरवारा रेलवे स्टेशन के बीच में पटरियों के बीच हास्यास्पद और अजूबा बना दिया है, जिसे देखकर आप भी अचंभित रह जाएंगे. दरअसल यहां पर दो पटरियों के बीच बिजली का भारी-भरकम पोल खड़ा कर दिया गया है. यह रेलवे की ओएचई लाइन का हैवी पोल है, जिससे ट्रेन के इंजन को बिजली सप्लाई मिलती है. मामला उजागर होने के बाद अब रेलवे ठेकेदार से लेकर अधिकारी तक एक-दूसरे पर गलती थोप रहे हैं.

निर्माण विभाग ने ट्रैक बिछाया, बिजली ठेकेदार ने उसके बीच खम्बा लगा दिया

बीना-कटनी के बीच रेलवे की तीसरी लाइन का काम चल रहा है. स्मार्ट इंजीनियरिंग का दावा करने वाली रेलवे ने नरयावली से ईसरवारा के बीच 7.5 किलोमीटर की रेल लाइन में ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि काबलियत पर सवाल उठने लगे हैं. निर्माण विभाग ने यहां ट्रेन का ट्रैक बिछाया और इलेक्ट्रिक विभाग ने बीच ट्रैक पर ही बिजली का खंभा लगा दिया.

पटरी के अंदर ओएचई लाइन का पोल, ईसरवारा स्टेशन रूम के ऊपर से बिजली लाइन

ईसरवारा रेलवे स्टेशन बहुत छोटा स्टेशन है, इसलिए यहां चार कमरों का छोटा सा स्टेशन बना हुआ है. एक ठेकेदार की गलती के कारण यहां एक साथ दो गलतियां की गई हैं. पहले ठेकेदार ने गलत पटरी बिछा दी तो दूसरे ने पटरी के अंदर ओएचई हाईटेंशन बिजली लाइन का पोल लगाकर उस पर से बिजली की लाइन तक बिछा दी गई है. यह लाइन ठीक ईसरवारा स्टेशन के मुख्य भवन के ऊपर से गुजर रही है. पहली नजर में यहां पर यदि कोई नजारा देखे तो माथा पीठता रह जाएगा.

पमरे प्रशासन ने कहा- अस्थायी रूप से ट्रेक बिछाया

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो पर आखिरकार पश्चिम मध्य रेल्वे ने स्पष्टीकरण दिया है. पश्चिम मध्य रेल प्रशासन के मुताबिक ये ना तो इंजनियरिंग की खामी है और ना ही ठेकेदार की लापरवाही बल्कि ये रेल्वे ट्रैक अस्थाई रुप से बिछाया गया है. रेल्वे को बीना-कटनी रुट पर इसरवारा स्टेशन के पास नई रेलवे लाईन बिछानी है लिहाजा निर्माण सामग्री को लाने- ले जाने के लिए अस्थाई ट्रैक बनाया गया है और ये बिजली का खंबा रेल ट्रैफिक ना होने के संदेश देने के लिए जानबूझकर लगाया गया है. बीना-कटनी नई रेल लाईन का काम पूरा होने पर ट्रैक से इस खंबे को हटा भी दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

Leave a Reply