धनकुबेर निकला बिहार का एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, छापे में मिला 4 करोड़ से ज्यादा कैश

धनकुबेर निकला बिहार का एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, छापे में मिला 4 करोड़ से ज्यादा कैश

प्रेषित समय :14:15:56 PM / Sat, Aug 27th, 2022

पटना. बिहार में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ग्रामीण कार्य विभाग में पदस्थ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजय कुमार रॉय के पटना और किशनगंज के घर में छापेमारी कर रही है. छापेमारी में करीब पांंच करोड़ रुपए कैश मिलने की बात सामने आ रही है. भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगवानी पड़ी है. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. 

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजय कुमार रॉय पर भ्रष्टाचार का आरोप है. इनपर आरोप है कि सरकारी नौकरी में रहकर इन्होंने अवैध तरीके से काली कमाई की है. बताया जा रहा है छापेमारी में इनकी काली कमाई और उसके जरिए अर्जित की गई और कई अवैध संपत्ति का खुलासा हो सकता है. इनके घर पर सुबह से ही निगरानी की टीम छापेमारी कर रही है. संजय कुमार के घर पर निगरानी के 13 सदस्य छापेमारी कर रहे हैं. घर से नोटों का ढेर बरामद होने के बाद अधिकारी भी दंग रह गए थे.

इंजीनियर संजय कुमार के घर से पांच करोड़ रुपए बरामद हुए हैं. इनमें किशनगंज के आवास से करीब चार करोड़ और पटना के आवास से एक करोड़ रुपए बरामद हुए हैं. संजय कुमार राय ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल में तैनात हैं. हालांकि नोटों की पूरी गिनती होने के बाद ही सटीक राशि के बारे में पता चल पाएगा. साथ ही भारी मात्रा में गहने भी बरामद होने की बात सामने आ रही है. जमीन और मकान के भी कागज मिलने की बात सामने आ रही है.

शनिवार को सुबह-सुबह निगरानी की टीम शहर के रूईधासा स्थित ग्रामीण कार्य विभाग कार्यालय, लाइन मोहल्ला स्थित कार्यपालक अभियंता के आवास के साथ साथ कई दूसरे स्थानों पर छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही विभाग के कैसियर खुर्रम सुल्तान के आवास पर भी छापेमारी जारी है. निगरानी डीएसपी ने बताया की किशनगंज में तीन स्थानों पर छापेमारी की जा रही है, वहीं पटना में भी दो स्थानों पर छापेमारी जारी है. उन्होंने बताया कि फिलहाल पांच जगहों पर छापेमारी जारी है और छापेमारी पूरी होने के बाद ही पता चलेगा की कि कितना काला धन इन्होंने छुपा कर रखा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपने पद से दिया इस्तीफा

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले लालू के करीबी एमएलसी -सांसद के घर पर सीबीआई की छापेमारी

अभिमनोजः शराब पर राष्ट्रीय स्तर पर नीति बने! सवालों के घेरे में दिल्ली भी, बिहार, गुजरात भी?

बिहार: पटना में बीच नदी में डूबी अवैध बालू से भरी नाव, 12 मजदूर लापता

नोएडा की गालीबाज महिला गिरफ्तार, सोसाइटी के गार्ड ने गेट देर से खोला, तो बिहारियों का नाम लेकर दी थी गालियां

Leave a Reply