देखने को मिल रहा है देशभक्ति का जज्बा, जब बात देश पर आई तो एकजुट हो गए सभी लोग: पीएम मोदी

देखने को मिल रहा है देशभक्ति का जज्बा, जब बात देश पर आई तो एकजुट हो गए सभी लोग: पीएम मोदी

प्रेषित समय :11:49:38 AM / Sun, Aug 28th, 2022

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 92वें एपिसोड में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अमृत महोत्सव को काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. देश की जनता ने तिरंगा यात्रा को भी सफल बनाया है. इस समय देश में अमृत महोत्सव की अमृत धारा बह रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि देशभक्ति का जज्बा देखने को मिल रहा है. जब बात देश पर आई तो सभी लोग एकजुट हो गए. मुझे अमृत महोत्सव और तिरंगा यात्रा को लेकर कई पत्र मिले हैं. उन्होंने कहा कि मैंने 4 महीने पहले अमृत सरोवर की बात की थी. इसे लेकर जिला और ब्लॉक स्तर तक में सभी लोग जुट गए. जल सर्वोत्तम औषधि और पालनहार है. तेलंगाना में भी एक सरोवर को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अमृत सरोवर के कारण आसपास जलस्तर बढ़ा है. जानवरों के लिए पानी भी उपलब्ध हुआ है. उन्होंने इस दौरान तेलंगाना के वारंगल, मध्य प्रदेश के मंडला और उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बनाए जा रहे अमृत सरोवर का उदाहरण दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आप सभी से और खास कर मेरे युवा साथियों से आग्रह है कि आप अमृत सरोवर अभियान में बढ़-चढ़कर के हिस्सा लें और जल संचय और जलसंरक्षण के इन प्रयासों को पूरी की पूरी ताकत दें, उसको आगे बढ़ाएं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि असम के बोंगाई गांव में दिलचस्प परियोजना चलाई जा रही है. इसका नाम प्रोजेक्ट संपूर्णा है. इस प्रोजेक्ट का मकसद कुपोषण के खिलाफ लड़ाई है. इसके तहत आंगनवाड़ी केंद्र में स्वस्थ बच्चे की मां, किसी कुपोषित बच्चे की मां से हफ्ते में एक बार मिलती है. इस दौरान वह पोषण से संबंधित जानकारी साझा करती हैं. इस पहल के कारण एक साल में 90 प्रतिशत से अधिक बच्चों में कुपोषण दूर हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान: इस दशक के अंत तक देश में 6जी लॉन्च करने की तैयारी

पीएम मोदी ने मोहाली में कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन, सीएम मान बोले- ये हमारे लिए बड़ा तोहफा

वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहा है देश: पीएम मोदी

अभिमनोजः नीतीश कुमार पीएम बनें ना बनें, पीएम मोदी का 2024 का खेला बिगाड़ देंगेे?

साहेब! जिन बाला साहेब ने सीएम नरेंद्र मोदी की कुर्सी बचाई थी, उन्हीं की शिवसेना को पीएम नरेंद्र मोदी ने तोड़ दिया?

Leave a Reply