मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान: रिलायंस जियो दिवाली में शुरू करेगा देश में 5जी सर्विस

मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान: रिलायंस जियो दिवाली में शुरू करेगा देश में 5जी सर्विस

प्रेषित समय :15:44:18 PM / Mon, Aug 29th, 2022

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिवाली में जियो 5जी सर्विसेज की शुरुआत हो जाएगी. शुरुआत में कंपनी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नै में जियो 5जी सर्विस को शुरू करेगी. कंपनी दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5जी इंटरनेट सर्विस को शुरू करने का टारगेट लेकर चल रही है. जियो 5जी दुनिया का सबसे हाई-टेक 5जी नेटवर्क है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5जी शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और वह भी बेहद किफायती दाम में. जियो 5जी दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा एडवांस 5जी नेटवर्क होगा. इंडस्ट्री की दूसरे ऑपरेटर नॉन-स्टैंड अलोन 5जी डिप्लॉय कर रहे हैं. वहीं जियो यूजर्स को बेस्ट 5जी एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट स्टैंड अलोन 5जी ऑफर करने वाला है.

जियो के पास सबसे बड़ा और सबसे सटीक 5G स्पेक्ट्रम का मिक्स है. 3500MHz मिड-बैंड फ्रीक्वेंसी, 26Hz मिली मीटर वेवबैंड और 700MHz लो-बैंड स्पेक्ट्रम के साथ कंपनी शानदार नेटवर्क कवरेज ऑफर करने वाली है. इंडस्ट्री में केवल जियो की ऐसा ऑपरेटर है, जिसके पास 700MHz का स्पेक्ट्रम है. यह स्पेक्ट्रम डीप इनडोर कवरेज के लिए काफी जरूरी होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

120Hz डिस्प्ले वाले सैमसंग के पॉपुलर 5जी फोन को सस्ते में लाएं घर

5जी स्पेक्ट्रम का ऑक्सन समाप्त, 1.50 लाख करोड़ रुपये की लगी बोली, रिलायंस जियो अव्वल

4जी सर्विस के लिए BSNL लगा रही ऐसा हार्डवेयर जो 5जी नेटवर्क पर हो जाएगा स्विच

देश में अगस्त-सितंबर में शुरू होगी 5जी सेवाएं, इस साल के अंत तक 20-25 शहरों में होगा विस्तार

जियो नेटवर्क पर महीने भर में हर ग्राहक ने 19.7जीबी डेटा खर्च किया, 5जी की तैयारियां पूरी 8 राज्यों में किया गया फील्ड ट्रायल

वीवो ने 2 मिड रेंज स्मार्टफोन वीवो टी1 प्रो 5जी और वीवो टी1 44डब्ल्यू लॉन्च किए

80W फास्ट चार्जिंग के साथ आया वनप्लस नॉर्ड टू टी 5जी

Leave a Reply