कांग्रेस सांसद का विवादित बयान: कहा- मुगलों ने हिंदुस्तान को आकार दिया, मुझे उनपर गर्व

कांग्रेस सांसद का विवादित बयान: कहा- मुगलों ने हिंदुस्तान को आकार दिया, मुझे उनपर गर्व

प्रेषित समय :16:58:28 PM / Tue, Aug 30th, 2022

गुवाहाटी. असम के बारपेटा निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस के लोकसभा सांसद अब्दुल खालिक ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि मुगलों ने भारत को एक रोडमैप दिया. मुगलों ने देश का नाम हिंदुस्तान रखा. मुगलों ने ही देश को पहली बार हिंदुस्तान कहकर संबोधित किया था. उन्होंने आगे कहा कि मुगलों के बिना देश का स्वतंत्रता संग्राम अधूरा होता. मुझे उन पर गर्व है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार असम के बारपेटा निर्वाचन क्षेत्र के लोकसभा सांसद अब्दुल खालिक ने कहा कि मुगलों ने छोटे राज्यों में बंटे भारत को हिंदुस्तान का रूप दिया. इसलिए मुझे मुगलों पर गर्व है. हालांकि, मैं मुगल नहीं हूं न ही उनका वंशज हूं. उन्होंने एक हिंदुस्तान को एक आकार दिया है.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुगलों ने भारत में लाल किला और ताजमहल जैसे स्मारकों का निर्माण किया था. इसलिए देश में उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि मुगलों का महत्व इस बात से पता चलता है कि देश का हर प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराता रहा है. सांसद ने कहा कि अगर हम मुगलों से इतनी नफरत करते हैं तो लाल किले पर तिरंगा फहराना सही नहीं होगा.

असम के सीएम हिमंत बिस्वा पर निशाना साधते हुए खालिक ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री को मुगलों से एलर्जी है. हालांकि, उन्होंने यह भी दावा किया कि मुगल काल से दिल्ली भारत की राजधानी थी. हालांकि उन्हें खुले तौर पर व्यक्त करने में अजीब लगता है, यही वास्तविकता है.

वहीं सांसद अब्दुल खालिक के बयान पर विवाद होने के बाद उन्होंने सफाई भी दी. कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने कहा कि मैंने ट्वीट नहीं किया. उन्होंने कहा कि मैंने एक ट्वीट के ऊपर कमेंट किया था. अब वो वायरल हो गया तो मैं क्या कर सकता हूं. हां मैं ये अभी भी कहता हूं कि मुगल शासकों ने ही हिंदुस्तान को पहली बार हिंदुस्तान कहा था. उससे पहले किसी ने इस देश को हिंदुस्तान नहीं कहा था. पहले छोटे-छोटे राज्य होते थे. मुगल शासन में भारत का एक शेप बन गया. जहां पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण सब है. हालांकि सांसद अब्दुल खालिक मुगलों पर गर्व करने वाली अपनी बात पर अभी भी अड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस देश को भारत तो पहले ही कहा जा चुका था, लेकिन हिंदुस्तान पहली बार मुगलों के समय में ही कहा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम: अलकायदा मॉड्यूल के सरगना के अवैध मदरसों पर चला बुलडोजर

असम में बड़ी साजिश नाकाम, बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 12 जिहादी गिरफ्तार

द्रौपदी मुर्मू के लिए जमकर क्रॉस वोटिंग, राजस्थान से असम तक विपक्ष में टूट

असम में महिला की हत्या के शक में युवक को दी तालिबानी सजा, पहले जिंदा जलाया फिर दफना दिया

असम में बाढ़ से त्राहि मची, घर-फसल सब बर्बाद, 173 की मौत, 29 लाख लोग प्रभावित

Leave a Reply